Search
Close this search box.

Asia Cup 2022, IND vs PAK: रोहित के निशाने पर पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड, बस एक कदम पीछे हिटमैन

Asia Cup 2022, IND vs PAK: रोहित के निशाने पर पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड, बस एक कदम पीछे हिटमैन
Asia Cup 2022, IND vs PAK: रोहित के निशाने पर पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड, बस एक कदम पीछे हिटमैन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) इन दिनों विजयी रथ पर सवार है। एशिया कप की बात करें तो रोहित कप्तानी में टीम इंडिया अब तक अजेय रही है। अब पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ रविवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 मुकाबले को जीतकर हिटमैन जीत के सिलसिले को एक कदम और आगे बढ़ाना चाहेंगे। अगर रोहित ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो वे एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

दिग्गज कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रविवार को पाकिस्तान के साथ होने वाले सुपर-4 के दूसरे मैच में बड़ा कारनामा करने उतरेंगे। अगर भारतीय टीम मैच जीत लेती है, तो उनकी कप्तानी में एशिया कप में भारत की ये लगातार आठवीं जीत होगी। तब एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तानों में रोहित पाकिस्तान के मिस्बाह-उल-हक (Misbah-ul-Haq) को पीछे छोड़ देंगे।

मिस्बाह ने 10 मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है, जहां उनको 7 मैचों में जीत तो वहीं 3 मैचों में हार मिली है। वहीं दूसरी तरफ रोहित ने सातों मुकाबले जीते हैं। ऐसे में मिस्बाह-उल-हक से आगे निकलने के लिए भारतीय कप्तान को एक जीत की और जरूरत है। गौरतलब हो कि मिस्बाह की अगुवाई में पाकिस्तान ने 2012 का एशिया कप अपने नाम किया था।

एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान एमएस धोनी हैं। धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 19 में से 14 मैच जीते हैं। जबकि 4 बार हर का मुंह देखना पड़ा है। वहीं एक मैच टाई रहा। इसके बाद श्रीलंकाई कैप्टन अर्जुन रणतुंगा का नंबर आता है, जो 13 मैचों में 9 जीत और 4 हार के साथ एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दूसरे कप्तान हैं।

एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान

एमएस धोनी (भारत)- 14

अर्जुन रणतुंगा (श्रीलंका)- 9

मिस्बाह-उल-हक (पाकिस्तान)- 7

रोहित शर्मा (भारत)- 7

महेला जयवर्धने (श्रीलंका)- 6