Search
Close this search box.

IND vs PAK: हार्दिक ने जड़ा विजयी छक्का, रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया, जडेजा ने मचाया धमाल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs PAK: हार्दिक ने जड़ा विजयी छक्का, रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया, जडेजा ने मचाया धमाल
IND vs PAK: हार्दिक ने जड़ा विजयी छक्का, रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया, जडेजा ने मचाया धमाल

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की धमाकेदार साझेदारी ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 5 विकेट से जीत दिलाई। हार्दिक ने मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) की गेंद पर छक्का जड़कर मैच फिनिश किया। इसी के साथ भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का अभियान जीत के साथ आरंभ किया।

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की मैच जिताऊ साझेदारी

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की 29 गेंदों में पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की पार्टनरशिप से टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के विरुद्ध 5 विकेट से जीत हासिल की। हार्दिक ने 17 गेंदों में 194.12 के स्ट्राइक रेट से 33 नाबाद रन जड़ दिए। उन्होंने 4 चौके और 1 विजयी छक्का लगाया। हार्दिक का साथ निभाने वाले जडेजा के बल्ले ने 29 गेंदों में 35 रन उगले।

भारत को आखिरी के 2 ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। तब पांड्या ने 19वें ओवर से 3 चौके की बदौलत 14 रन बटोरे। अब आखिरी 6 बॉल में भारत को 7 रन चाहिए थे। मोहम्मद नवाज ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया। इसके बाद बैटिंग के लिए दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरी गेंद डॉट रही। लेकिन चौथी गेंद पर हार्दिक ने लॉन्ग-ऑन के ऊपर से फ्लैट छक्का जड़ टीम इंडिया को मैच जीता दिया।

हार्दिक-जडेजा के अलावा विराट कोहली ने 35, सूर्यकुमार यादव ने 18 और रोहित शर्मा ने 12 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 3 और तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 2 विकेट लिए। भारत का फाइनल स्कोर 19.4 ओवर में 5 विकेट के बदले 148 रन रहा। मैच में 3 विकेट और 33 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए हार्दिक पांड्या प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किए गए।

तेज गेंदबाजों ने 147 रन पर समेटी पाकिस्तान की पारी

इसके पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर हो गई। 42 बॉल में 43 रनों की पारी खेलने वाले ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने इफ्तिखार अहमद के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी की। आउट होने के पहले इफ्तिखार अहमद ने 22 गेंदों में 28 रन बनाए।

इसके अलावा नंबर 11 खिलाड़ी शाहनवाज दहानी ने 16 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। वे पाकिस्तानी पारी के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए। जबकि हैरिस रौफ ने 13 और बाबर आजम व फखर जमान ने 10 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार सबसे घातक गेंदबाज रहे। उन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी से विपक्षी टीम के 4 खिलाड़ियों को डग आउट वापस भेजा। उन्होंने 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं हार्दिक पांड्या को 3 और अर्शदीप सिंह को 2 विकेट मिले। आवेश खान को एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें