Search
Close this search box.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब न्यूजीलैंड का दौरा करेगा भारत, देखें शेड्यूल और टीम इंडिया का स्क्वाड

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब न्यूजीलैंड का दौरा करेगा भारत, देखें शेड्यूल और टीम इंडिया का स्क्वाड
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब न्यूजीलैंड का दौरा करेगा भारत, देखें शेड्यूल और टीम इंडिया का स्क्वाड

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की करारी हार के साथ ही टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सफर समाप्त हो गया। अब टूर्नामेंट का फाइनल रविवार, 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड से टीम इंडिया की अगली सीरीज

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया को अपनी अगली सीरीज न्यूजीलैंड के साथ उसी की धरती पर खेलनी है। बता दें कि न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान के हाथों सेमीफाइनल हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। भारत का न्यूजीलैंड दौरा 18 नवंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरू होगा। इसके बाद 3 वनडे मुकाबले भी आयोजित होंगे। आगे हम भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल और भारतीय स्क्वाड के बारे में जानेंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, टी20 और वनडे का शेड्यूल

न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम पहला टी20 18 नवंबर को वेलिंगटन में खेलेगी। दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को माउंट मौंगानुई और तीसरा मुकाबला 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। वनडे सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से ऑकलैंड में होगी। जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमशः 27 और 30 नवंबर को हैमिल्टन और क्राइस्टचर्च में आयोजित होंगे।

पहला टी20- 18 नवंबर, वेलिंगटन

दूसरा टी20- 20 नवंबर, माउंट मौंगानुई

तीसरा टी20- 22 नवंबर, नेपियर

पहला वनडे- 25 नवंबर, ऑकलैंड

दूसरा वनडे- 27 नवंबर, हैमिल्टन

तीसरा वनडे- 30 नवंबर, क्राइस्टचर्च

एक नजर भारत के टी20 और वनडे स्क्वाड पर

न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल समेत अन्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वनडे टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। जबकि टी20 की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे। कुलदीप सेन के रूप में वनडे टीम में नए चेहरे को भी शामिल किया गया है।

वनडे स्क्वाड- शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक

टी20 स्क्वाड- हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें