Search
Close this search box.

IND vs ENG 1ST ODI: रोहित ने जीता टॉस, पहले वनडे से बाहर हुए कोहली, देखें भारत की प्लेइंग XI

IND vs ENG 1ST ODI: रोहित ने जीता टॉस, पहले वनडे से बाहर हुए कोहली, देखें भारत की प्लेइंग XI
IND vs ENG 1ST ODI: रोहित ने जीता टॉस, पहले वनडे से बाहर हुए कोहली, देखें भारत की प्लेइंग XI

इंग्लैंड से पांचवां टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम ने पूरा दमखम लगाया और टी20 सीरीज 2-1 अपने नाम कर ली। अब टीम इंडिया वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को लंदन के द केनिंग्टन ओवल की मेजबानी में शाम 5:30 बजे से खेला जाएगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त के इरादे से उतरेगी। वहीं जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड तीसरे टी20 में मिली जीत को यहां भी दोहराना चाहेगी।

हेड टु हेड रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड (India vs England) 103 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें से 55 मैच भारत ने जीते। वहीं इंग्लैंड को 43 मैचों में जीत मिली। बाकी के 2 मैच टाई रहे। इसके अलावा 3 मैचों का नतीजा नहीं निकल सका। भले ही ओवरऑल रिकॉर्ड टीम इंडिया के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इंग्लैंड में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है। इंग्लैंड की धरती पर भारतीय टीम ने 42 में से केवल 16 वनडे जीते हैं। जबकि 22 बार हार झेलनी पड़ी। 1 मैच टाई और 3 मैच बेनतीजा रहे।

टॉस

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है। टॉस जीतने के बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी चुनी है।

चोट के चलते विराट कोहली बाहर

भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेल रहे हैं। बता दें कि उनको ग्रोइन इंजरी (Groin Injury) हुई है। इस मुकाबले में उनको आराम दिया गया है। कोहली की अनुपस्थिति में नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करेंगे। उम्मीद है कि विराट पूरी तरफ से फिट होकर आने वाले दोनों मैचों में खेलते नजर आएंगे।

भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेन्द्र चहल

ताजा कहानियां