Search
Close this search box.

Rohit Sharma Test Hundred: रोहित ने जड़ा दमदार शतक, लगाया रिकॉर्ड्स का ढेर, बाबर का रिकॉर्ड तोड़ा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

Rohit Sharma Test Hundred: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन शतक जड़ दिया है। इंग्लैंड के 218 रनों के जवाब में रोहित और यशस्वी ने 104 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। यशस्वी 57 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन रोहित मैदान पर बने रहे और टेस्ट क्रिकेट का 12वां शतक पूरा किया। रोहित ने 154 बॉल में शतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के लगाए।

शतक जड़ रोहित शर्मा ने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड

रोहित शर्मा भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की टॉप-3 सूची में शामिल हो गए हैं। रोहित के बल्ले से तीनों फॉर्मेट मिलाकर ये 48वां शतक रहा। वह 48 शतक लगाने वाले राहुल द्रविड़ के साथ संयुक्त रूप से तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 100 शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर पहले और 80 शतकों के साथ विराट कोहली लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

टेस्ट क्रिकेट में रोहित का ये 12वां शतक है। उन्होंने रवि शास्त्री (11) और मोहिन्दर अमरनाथ (11) को पीछे छोड़ दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में रोहित ने राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। दोनों दिग्गज के नाम 7-7 शतक हो गए हैं। 9 सेंचुरी लगाने वाले सचिन पहले और 8 सेंचुरी लगाने वाले विराट दूसरे पायदान पर हैं।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में रोहित ने बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने WTC में 32 टेस्ट की 54 पारियों में 9वां शतक लगाया। जबकि बाबर के नाम 8 शतक दर्ज हैं। 13 शतक लगाने वाले जो रूट टॉप पर हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें