Search
Close this search box.

IND vs ENG 1st Test: इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह, देखें भारत की प्लेइंग XI

IND vs ENG 1st Test: इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह, देखें भारत की प्लेइंग XI
IND vs ENG 1st Test: इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह, देखें भारत की प्लेइंग XI

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) भिड़ने को तैयार है। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बैटिंग का निर्णय लिया है। आगे हम भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग XI (Playing XI) के बारे में जानेंगे।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

विराट कोहली ने पहले 2 टेस्ट से हटने का फैसला लिया था। कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर 4 पर ,,,बैटिंग करेंगे। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे। शुभमन गिल को नंबर 3 पर खेलेंगे। बतौर विकेटकीपर केएस भरत को मौका दिया गया है। ध्रुव जूरेल को अपनी बारी का इंतजार करना होगा।

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज टीम के दो तेज गेंदबाज हैं। यानि रजत पाटीदार, मुकेश कुमार, ध्रुव जूरेल और कुलदीप यादव को पहले टेस्ट में जगह नहीं मिली है।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड की प्लेइंग XI

इंग्लैंड ने मैच से एक दिन पहले ही हैदराबाद टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। मेहमानों की तरफ से बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज टॉम हार्टले टेस्ट डेब्यू करेंगे। प्लेइंग XI में मार्क वुड इकलौते तेज गेंदबाज हैं। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को जगह नहीं मिली है।

जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पॉप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच