Search
Close this search box.

IND vs AUS 2022 T20: देखें प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े दावेदार, नंबर 1 पर सबसे बड़ा दावेदार

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS 2022 T20: देखें प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े दावेदार, नंबर 1 पर सबसे बड़ा दावेदार
IND vs AUS 2022 T20: देखें प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े दावेदार, नंबर 1 पर सबसे बड़ा दावेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। मोहाली में पहला मैच 4 विकेट से गंवाने के बाद टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला 6 विकेट से जीतकर सीरीज बराबर कर दी। अब 25 सितंबर को आखिरी मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम ट्रॉफी पर कब्जा भी करेगी। वहीं तीसरे मैच की समाप्ति के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज (IND vs AUS Player of the series) भी हमारे सामने होगा।

IND vs AUS 2022 T20, प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े दावेदार

4. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)– टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नागपूर में दूसरे टी20 में 20 गेंदों में 46 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। इस कप्तानी पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। अब तीसरे मैच में अगर रोहित एक और धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित करते हैं, तो वे प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं।

3. मैथ्यू वेड (Matthew Wade)- पिछले दोनों मैचों की बात करे तो भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कोई तोड़ नहीं ढूंढ पाए हैं। बता दें कि मोहाली में उन्होंने 45 रनों की नाबाद पारी खेल भारत के मुंह से जीत छीनी थी। इसके बाद दूसरे मैच में भी उन्होंने 20 बॉल में 43 रन बनाए। इस बार भी भारतीय टीम उनका विकेट लेने में नाकामयाब रही। 2 मैचों में 88 रनों के साथ मैथ्यू वेड सीरीज के नंबर 1 बल्लेबाज हैं।

2. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)- चोट से वापसी करने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले से लगातार शानदार खेल दिखा रहे हैं। मौजूदा सीरीज में भले ही हार्दिक शुरू के दोनों मैचों में विकेट निकालने में असफल रहे, लेकिन पहले मैच उन्होंने महज 30 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के जड़ते हुए 71 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अगर ऐसी ही पारी हार्दिक तीसरे मैच में खेलते हैं और कुछ विकेट झटकते हैं, तो वे प्लेयर ऑफ द सीरीज बन सकते हैं।

1. अक्षर पटेल (Axar Patel)- बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में अब तक गजब की गेंदबाजी की है। उन्होंने 2 मैचों के दौरान 6 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। पहले मैच में 17 रन के बदले 3 और दूसरे मैच में 13 रन के बदले 2 विकेट लिए थे। वे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। तीसरे और निर्णायक मैच में अक्षर की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें