Search
Close this search box.

IND vs AUS: कोहली-सूर्यकुमार यादव के दम पर टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज, दोनों खिलाड़ियों ने जड़ा पचासा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS: कोहली-सूर्यकुमार यादव के दम पर टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज, दोनों खिलाड़ियों ने जड़ा पचासा
IND vs AUS: कोहली-सूर्यकुमार यादव के दम पर टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज, दोनों खिलाड़ियों ने जड़ा पचासा

टीम इंडिया (Team India) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 में 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत की बदौलत भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। मेहमान टीम ने भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए 187 रनों का टारगेट दिया था। मेजबानों ने 6 विकेट और 1 गेंद बाकी रहते मुकाबला जीत लिया।

विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के दम पर भारत विजयी

सीरीज जीतने के लिए जरूरी 187 रनों के लक्ष्य को भेदने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (17) और उपकप्तान केएल राहुल (1) के विकेट सस्ते में गंवा दिए। इसके बाद पूर्वकप्तान विराट कोहली और नंबर 4 के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने केवल 62 गेंदों में 104 रनों की शतकीय साझेदारी निभाते हुए भारतीय टीम को दोबारा पटरी पर वापस ला दिया।

टी20आई करियर की सातवीं फिफ्टी लगाने के बाद सूर्यकुमार जोश हेजलवुड का शिकार हुए। 5 चौके और 5 छक्के जड़ उन्होंने 36 गेंदों में 69 रन की इनिंग खेली। इसके बाद विराट कोहली ने 33वां अर्धशतक पूरा किया। वे 48 बॉल पर 63 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए। जबकि हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 25 रन बनाकर मैच खत्म किया। भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 187 रनों का टारगेट हासिल कर लिया।

कैमरुन ग्रीन और टिम डेविड के बल्ले से आया तूफानी पचासा

तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम कैमरुन ग्रीन और टिम डेविड की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का स्कोर बनाया। ग्रीन ने भारत के खिलाफ 19 बॉल में T20I का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 21 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की सहायता से टी20 इंटरनेशनल की दूसरी फिफ्टी जड़ते हुए 52 रनों की पारी खेली।

ग्रीन के जाने के बाद टिम डेविड ने रनों की झड़ी लगाई। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय का पहला अर्धशतक लगाया और 27 बॉल में 54 रन बना दिए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के मारे। डेविड ने डेनियल सैम्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 34 गेंदों में 68 रन की साझेदारी की। सैम्स ने 20 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। यहीं जोश इंग्लिश ने 24 रनों का योगदान दिया।

अक्षर पटेल ने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्च कर 3 सफलताएं अर्जित की। भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें