Search
Close this search box.

India vs Australia ODI Series: पंत के लिए केएस भरत बतौर बैकअप टीम में शामिल

India vs Australia ODI Series: पंत के लिए केएस भरत बतौर बैकअप टीम में शामिल
India vs Australia ODI Series: पंत के लिए केएस भरत बतौर बैकअप टीम में शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए आंध्रप्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत बैकअप के तौर पर टीम में शामिल कर लिए गए हैं। गौरतलब है कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले वनडे के दौरान 44वें ओवर में तेज गेंदबाज पेट कमिन्स की गेंद ऋषभ पंत के बल्ले से होते हुए उनके हेलमेट पर लग गई थी। ऋषभ पंत इसके बाद विकेटकीपिंग करने मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह केएल राहुल ने दस्ताने संभाले थे।

केएस भरत को बुलाने का फैसला ऋषभ पंत के बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के बाद लिया गया है। चूंकि संजू सैमसन और ईशान किशन भारत-ए की तरफ से न्यूजीलैंड दौरे में व्यस्त है। इसलिए चयन समिति ने केएस श्रीकर को बतौर बैकअप विकेटकीपर चुनने का फैसला किया।

हालांकि ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में खेलेंगे या नहीं इस पर संदेह बना हुआ है। फिलहाल ऋषभ बीसीसीआई की निगरानी में हैं। बेंगलुरु में होने वाले तीसरे वनडे के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला परिस्थियों के अनुसार लिया जाएगा।

फिलहाल भारतीय टीम राजकोट में दूसरा वनडे मुकाबला खेल रही है। गौरतलब है कि मुंबई में भारत को 255 रनों के जवाब में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज में 1-0 से पिछड़ने की स्थिति में भारत के लिए राजकोट वनडे जीतना अनिवार्य हो गया है।

माना जा रहा है कि श्रीकर भरत बेंगलुरु में होने वाला तीसरा वनडे मैच नहीं खेलेंगे। अगर उस मैच में केएल राहुल भी चोटिल हो जाते हैं तब उन्हें खेलने का मौका दिया जाएगा। 26 वर्षीय श्रीकर भरत 74 प्रथम श्रेणी में 37.66 के औसत से 6956 रन बना चुके हैं। जहां उनके नाम 9 शतक और 308 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी दर्ज है। इसके केएस भरत ने 51 लिस्ट ए क्रिकेट में 28.14 के औसत से 1351 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक निकले।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो