Search
Close this search box.

IND vs AUS 3rd Test: भारत 109 रन पर ढेर, कोहली तीसरी बार मर्फी का शिकार, रोहित को पहले ओवर में 2 जीवनदान, कुहनेमन का पंजा

IND vs AUS 3rd Test: भारत 109 रन पर ढेर, कोहली तीसरी बार मर्फी का शिकार, रोहित को पहले ओवर में 2 जीवनदान, कुहनेमन का पंजा
IND vs AUS 3rd Test: भारत 109 रन पर ढेर, कोहली तीसरी बार मर्फी का शिकार, रोहित को पहले ओवर में 2 जीवनदान, कुहनेमन का पंजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की पहली पारी 109 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए। जबकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मैथ्यू कुहनेमन (Matthew Kuhnemann) ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके।

पहली पारी में भारत 109 रन बनाकर ढेर

तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया पहली पारी में 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए। जबकि सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने 21 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत और उमेश यादव ने 17-17 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा रोहित हिटमैन ने 12 रन बनाए।

स्पिनर्स को 9 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिन गेंदबाजों ने 9 विकेट झटके। मैथ्यू कुहनेमन ने रोहित-गिल समेत कुल 5 विकेट लिए। 3 पारियों में ये उनका पहला फाइव हॉल है। वहीं नाथन लियॉन ने 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि 1 विकेट टोड मर्फी को मिला। इन सबके अलावा मोहम्मद सिराज रन आउट हुए।

रोहित शर्मा को पहले ओवर में मिले 2 जीवनदान

तीसरे टेस्ट में भारत की पहली पारी नाटकीय अंदाज में शुरू हुई। मिचेल स्टार्क के पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को 2 जीवनदान मिले। स्टार्क की पहली गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए एलेक्स कैरी के दस्तानों में चली गई। अपील करने पर अंपायर ने नॉट आउट करार दिया।

इसके बाद चौथी गेंद रोहित के पैड पर लगी। अपील हुई तो एक बार फिर अंपायर नितिन मेनन ने फैसला रोहित के पक्ष में सुनाया।

रीप्ले देखने पर साफ पता चला कि रोहित दोनों मौकों पर आउट थे। लेकिन मेहमान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के रिव्यू न लेने के कारण हिटमैन को 2 जीवनदान मिल गए। हालांकि वे इसका फायदा नहीं उठा पाए और 12 रन की पारी खेलकर आउट हो गए।

विराट कोहली तीसरी बार टोड मर्फी का शिकार

ऑफ स्पिनर टोड मर्फी ने विराट कोहली को तीसरी बार पवेलियन का रास्ता दिखाया। बता दें कि नागपूर टेस्ट की पहली पारी में मर्फी ने कोहली को 12 के निजी स्कोर पर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया था। इसके बाद दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में मर्फी की बॉल पर वे 20 रन बनाकर स्टम्प आउट हुए थे।

जबकि इंदौर में मर्फी ने कोहली को तीसरी बार अपना शिकार बनाया। इस बार उन्होंने विराट को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

ताजा कहानियां