HomeIndia vs AustraliaIND vs AUS: दूसरे टी20 में चहल और भुवनेश्वर के बीच होगी...

IND vs AUS: दूसरे टी20 में चहल और भुवनेश्वर के बीच होगी रोमांचक रेस, जीतने वाला बनेगा नंबर 1

IND vs AUS: दूसरे टी20 में चहल और भुवनेश्वर के बीच होगी रोमांचक रेस, जीतने वाला बनेगा नंबर 1
IND vs AUS: दूसरे टी20 में चहल और भुवनेश्वर के बीच होगी रोमांचक रेस, जीतने वाला बनेगा नंबर 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 23 सितंबर को नागपूर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। अब सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए दूसरा मैच जीतना बहुत जरूरी हो गया है। इस मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के बीच रोमांचक रेस देखने को मिलेगी।

चहल और भुवनेश्वर के बीच रोमांचक दौड़

युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार भारत की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। चहल ने 67 टी20 मैचों में 24.53 की औसत से 84 विकेट झटके हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने भी 22.35 की औसत से 84 विकेट अपने नाम किए। अब ये दोनों गेंदबाज जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपूर में होने वाले दूसरे टी20 में उतरेंगे, तब इन दोनों धुरंधरों के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की दौड़ देखने को मिलेगी।

चोट और आराम करने के चलते कई मैचों से बाहर बैठने वाले जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने 69 विकेट हासिल किए। जबकि आर अश्विन ने 66 और हार्दिक पांड्या ने 54 विकेट के साथ क्रमशः चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया।

टी20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

युजवेन्द्र चहल- 84 विकेट

भुवनेश्वर कुमार- 84 विकेट

जसप्रीत बुमराह- 69 विकेट

आर अश्विन- 66 विकेट

हार्दिक पांड्या- 54 विकेट

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम