Search
Close this search box.

IND vs AUS 2nd T20 UPDATE: 9:30 बजे से शुरू होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20, जानिए कितने ओवर का होगा मैच

IND vs AUS 2nd T20 UPDATE: 9:30 बजे से शुरू होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20, जानिए कितने ओवर का होगा मैच
IND vs AUS 2nd T20 UPDATE: 9:30 बजे से शुरू होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20, जानिए कितने ओवर का होगा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच नागपूर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाल दूसरा टी20 मैदान गीला होने की वजह से समय पर शुरू नहीं हो पाया। बता दें कि टॉस शाम 6:30 बजे होना था, फिलहाल टॉस संभव नहीं हो पाया है। बता दें कि रात भर की बारिश के बाद ग्राउंड पर कई हिस्से गीले रह गए थे। मैदान को खेलने लायक बनाने में काफी समय खर्च हो गया।

कई बार हुआ मैदान का निरीक्षण

मैदान को खेलने लायक घोषित करने से पहले अंपायर्स ने कई बार मैदान का जायजा लिया। टॉस के समय ग्राउंड का पहला निरीक्षण होने के बाद शाम 7:00 बजे अगली जांच तय की गई। सात बजते की मैदान की जांच शुरू हुई। अंपायर, मैच रेफरी और दोनों टीमों के कप्तानों के बीच कुछ चर्चा भी हुई। लेकिन उस समय बात नहीं बनी और अंपायर्स ने एक घंटे बाद यानि भारतीय समय के हिसाब से रात 8:00 बजे दोबारा मैदान का मुआयना करने का फैसला किया।

रात आठ बजे भी दर्शकों को निराशा ही हाथ लगी। अंपायर्स का मानना है कि मैदान (पैच) अभी भी नरम है जो खिलाड़ियों के लिए खतरनाक है। जिसके बाद अगला निरीक्षण 8:45 पर रखा गया।

रात 9:30 बजे से शुरू होगा IND vs AUS दूसरा टी20

रात 8:45 बजे चौथी बार मैदान का मुआयना करने के बाद अंततः अंपायर्स ने मैच शुरू होने का समय बता दिया है। अब मैच भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से शुरू होगा, जबकि टॉस 9:15 बजे होगा। समय की भरपाई के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 8-8 ओवर का खेला जाएगा। पावरप्ले 2 ओवर का होगा, जहां एक गेंदबाज अधिकतम 2 ओवर कर सकेगा।

सीरीज में 1-0 आगे है ऑस्ट्रेलिया

तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है। बता दें कि मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मेहमान टीम ने 208 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल की थी। चूंकि सीरीज में कंगारू टीम 1-0 से आगे है, ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए आज का मुकाबला जीतना अनिवार्य हो गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास आज का मैच जीतकर सीरीज अपने नाम लिखने का शानदार मौका है।

ताजा कहानियां