Search
Close this search box.

IND vs NZ 2ND ODI: भारत के पास पाकिस्तान को पछाड़ने का मौका, देखें रिकॉर्ड लिस्ट

IND vs NZ 2ND ODI: भारत के पास पाकिस्तान को पछाड़ने का मौका, देखें रिकॉर्ड लिस्ट
IND vs NZ 2ND ODI: भारत के पास पाकिस्तान को पछाड़ने का मौका, देखें रिकॉर्ड लिस्ट

न्यूजीलैंड के हाथों ऑकलैंड में पहला वनडे गंवाने के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है। अब भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा वनडे रविवार 27 नवंबर को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क (Seddon Park) में खेला जाएगा। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा मैच जीतना जरूरी हो गया है। इतना ही नहीं इस मैच को जीतकर टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को पछाड़ने का मौका भी है।

टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को पछाड़ने का मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे जीतने के मामले में भारत और पाकिस्तान फिलहाल संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है। भारत ने कीवी टीम के विरुद्ध 111 में से 55 वनडे जीते हैं। जबकि 50 मैचों में हार मिली है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने 107 में 55 मैच जीते और 48 मैच हारे। अब अगर शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा मुकाबला जीत लेती है, तब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक वनडे जीतने के मामले में पाकिस्तान को पीछे छोड़ देंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे जीतने वाली टीम

न्यूजीलैंड के विरुद्ध सबसे अधिक वनडे जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 141 में से 95 बार कीवी टीम को हराया है। जबकि 39 बार हार का सामना किया। दूसरे नंबर पर भारत और पाकिस्तान मौजूद हैं। इसके बाद इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका ने न्यूजीलैंड से 41-41 मैच जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया- 95 जीते, 141 वनडे

भारत- 55 जीते, 111 वनडे

पाकिस्तान- 55 जीते, 107 वनडे

इंग्लैंड- 41 जीते, 91 वनडे

साउथ अफ्रीका- 41 जीते, 71 वनडे

श्रीलंका- 41 जीते, 99 वनडे

वेस्टइंडीज- 31 जीते, 68 वनडे

बांग्लादेश- 10 जीते, 38 वनडे

जिम्बॉब्वे- 9 जीते, 38 वनडे

ताजा कहानियां