Search
Close this search box.

IND vs SA 1st ODI: पहला वनडे जीतने के भारत को 250 रनों का लक्ष्य, मिलर-क्लासेन ने जड़ी फिफ्टी

IND vs SA 1st ODI: पहला वनडे जीतने के भारत को 250 रनों का लक्ष्य, मिलर-क्लासेन ने जड़ी फिफ्टी
IND vs SA 1st ODI: पहला वनडे जीतने के भारत को 250 रनों का लक्ष्य, मिलर-क्लासेन ने जड़ी फिफ्टी

इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया (India vs South Africa) के सामने जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य रखा है। बता दें कि बारिश के कारण मैच 40 ओवर का खेला जा रहा है। जहां भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारत के लिए टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपना-अपना वनडे डेब्यू किया।

साउथ अफ्रीका ने बनाए 4 विकेट पर 249

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 40 ओवर में 4 विकेट खोने के बाद 249 रन बनाए। मेहमानों की तरफ से डेविड मिलर ने 75 और हेनरिच क्लासेन ने 74 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 48 रनों का योगदान दिया। जबकि जानेमन मलान ने 22 रन बनाए। कप्तान टेंबा बावुमा का बल्ला टी20 के बाद वनडे में भी नहीं चला और वे महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा एडेन मारक्रम अपना खाता नहीं खोल पाए।

मिलर और क्लासेन के बीच शतकीय साझेदारी

साउथ अफ्रीका के लिए डेविड मिलर और हेनरिच क्लासेन ने पांचवें विकेट के लिए 106 गेंदों में 139 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की। मिलर ने वनडे करियर का 18वां अर्धशतक जड़ते हुए 63 बॉल में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 75 रनों की पारी खेली। वहीं 64 गेंदों में 74 रनों की पारी खेलने वाले क्लासेन ने वनडे का चौथा पचासा लगाया। उनकी इस पारी से 6 चौके और 2 छक्के देखने को मिले।

इसके पहले 48 रनों की पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने जानेमन मलान के साथ पहले विकेट के लिए 49 और क्लासेन के साथ चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़े।

भारत की गेंदबाजी पर एक नजर

भारत की ओर से तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 8 ओवर में 35 रन देने के बाद 2 विकेट लिए। वहीं अपना पहला वनडे खेल रहे रवि बिश्नोई ने डिकॉक के रूप में 50 ओवर के फॉर्मेट में अपना पहला विकेट झटका। इसके अलावा एक विकेट बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव के खाते में गया।

ताजा कहानियां