Search
Close this search box.

IND vs SA 1st ODI: अर्शदीप-आवेश के बाद साईं-अय्यर का धमाल, भारत की एकतरफा जीत, 1-0 से आगे

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA 1st ODI: अर्शदीप-आवेश के बाद साईं-अय्यर का धमाल, भारत की एकतरफा जीत, 1-0 से आगे
भारत ने थ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया

India vs South Africa 1st ODI: भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का शंखनाद जीत के साथ कर दिया है। जोहनसबर्ग (Johannesburg) की मेजबानी में भारत ने पहला वनडे 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। पहले तो टीम इंडिया ने मेजबानों को 116 के स्कोर पर रोका और फिर 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य पूरा किया। सीरीज का दूसरा मैच सेंट जॉर्ज पार्क में 19 दिसंबर को खेला जाएगा।

भारत की 8 विकेट से एकतरफा जीत

23 के स्कोर पर पहला विकेट जल्दी खोने के बावजूद टीम इंडिया ने 117 रन का टारगेट बिना खास परेशानी के पूरा कर लिया। वनडे डेब्यू करने वाले ओपनर साईं सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 9 चौके जड़ते हुए 43 बॉल में 55 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनका साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 73 गेंदों में 88 रन की साझेदारी की। अय्यर ने 45 गेंदों में 52 रन बनाकर 18वीं वनडे फिफ्टी लगाई। उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का जमाया। तिलक वर्मा (Tilak Varma) एक रन बनाकर नाबाद रहे।

साउथ अफ्रीका की तरफ से वियान मुल्डर (Wiaan Mulder) ने और एंडिले फेहलुकवायो (Andile Phehlukwayo) ने 1-1 विकेट लिया। 5 विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

अर्शदीप सिंह और आवेश खाने ने प्रोटियाज को सस्ते में निपटाया

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और आवेश खान की जोड़ी ने साउथ अफ्रीकन टीम को 116 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। दोनों ने मिलकर 9 विकेट चटकाए। एंडिले फेहलुकवायो ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज टोनी डिजॉर्जी ने 28 रन की इनिंग खेली। कप्तान एडेन मारक्रम ने 12 और तबरेज शामसी ने 11 रन का योगदान दिया।

अर्शदीप-आवेश दोनों ने वनडे करियर के बेस्ट बोलिंग आंकड़े हासिल किए। अर्शदीप ने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट लिए। आवेश ने 8 ओवर में 27 रन खर्च कर 4 विकेट अपनी झोली में डाले। एक विकेट कुलदीप यादव को मिला।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें