Search
Close this search box.

IND vs AUS: कोहली-राहुल ने लगाई नैया पार, 6 विकेट से जीता भारत, राहुल शतक से चुके, कोहली की फिफ्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS: कोहली-राहुल ने लगाई नैया पार, 6 विकेट से जीता भारत, राहुल शतक से चुके, कोहली की फिफ्टी
IND vs AUS: कोहली-राहुल ने लगाई नैया पार, 6 विकेट से जीता भारत, राहुल शतक से चुके, कोहली की फिफ्टी

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के पांचवें मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 6 विकेट से हरा दिया है। भारत की जीत के हीरो विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) रहे। दोनों खिलाड़ियों की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 200 रनों के लक्ष्य को 41.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया।

कोहली-राहुल रहे भारतीय जीत के हीरो

ऑस्ट्रेलिया के 200 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर खाता खोले बिना आउट हो गए। इस प्रकार भारत ने 2 ओवर में 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए।

इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 215 बॉल पर 165 रन जोड़े। कोहली ने 6 चौके की मदद से 116 बॉल पर 85 रनों की पारी खेली। उन्होंने 66वां वनडे अर्धशतक लगाया।

उधर केएल राहुल ने मैच फिनिश किया और 115 गेंदों में 97 रन बनाकर लौटे। वे महज 3 रन से शतक लगाने से चूक गए। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े। राहुल ने हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी भारत को जीत दिला दी। हार्दिक 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

जोश हेजलवुड ने झटके 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 9 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि एक विकेट पेट कमिन्स को मिला।

ऑस्ट्रेलिया 199 पर ढेर

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। डेविड वॉर्नर के बल्ले से 41 रन निकले। जबकि मिचेल स्टार्क ने 28 और मार्नस लाबुशेन ने 27 रन की इनिंग खेली।

बाएं हाथ के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 28 रन खर्च 3 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को 2-2 सफलताएं मिली। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और आर अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

97 रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किए गए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें