Search
Close this search box.

IND W vs ENG W DAY 1: पहले दिन भारत 410/7, 4 प्लेयर के बल्ले से फिफ्टी, डेब्यू टेस्ट में शुभा की तूफानी 50

IND W vs ENG W DAY 1: पहले दिन भारत 410/7, 4 प्लेयर के बल्ले से फिफ्टी, डेब्यू टेस्ट में शुभा की तूफानी 50
IND W vs ENG W DAY 1: पहले दिन भारत 410/7, 4 प्लेयर के बल्ले से फिफ्टी, डेब्यू टेस्ट में शुभा की तूफानी 50

IND W vs ENG W Test Day 1: भारत महिला और इंग्लैंड महिला के बीच एकमात्र टेस्ट नवी मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जा रहा है। पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत की महिला टीम (India Women) ने 7 विकेट के नुकसान पर 410 रन बना लिए हैं। दीप्ति शर्मा 60 और पूजा वस्त्रकर 4 रन बनाकर खेल रहीं हैं।

भारत ने चुनी पहले बल्लेबाजी

भारतीय टीम की कप्तान हरमानप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 94 ओवर के खेल में 410/7 रनों का स्कोर बनाया। ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सस्ते में आउट हुई। मंधाना (17) को लॉरेन बेल और शेफाली (19) को केट क्रॉस ने आउट किया।

मंधाना के रूप में पहला विकेट 25 और शेफाली के रूप में दूसरा विकेट 47 के स्कोर पर गिरा। 47 पर 2 विकेट गंवाने भारतीय महिला टीम बैकफूट पर आ गई।

4 बल्लेबाजों ने जड़े पचासा

पहले 2 विकेट जल्दी निकालने के बाद इंग्लिश गेंदबाज विकेट को तरस गईं। नंबर 3 की बैटर शुभा सतीश और जेमिमाह रॉड्रिग्स ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की शतकीय साझेदारी की। शुभा सतीश ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए डेब्यू टेस्ट में महज 49 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। सोफी एक्लेस्टन ने शुभा को 69 के निजी स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी का अंत किया।

इसके बाद जेमिमाह भी 68 रन बनाकर बेल का दूसरा शिकार बनीं। हरमानप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया ने भारत की तरफ से दूसरी शतकीय भागीदारी निभाई। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 116 रन जोड़े। हरमानप्रीत 49 रन पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुई।

विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने 66 रनों की पारी खेली। भारतीय पारी में अर्धशतक पूरा करने वाली वे तीसरे खिलाड़ी रहीं। भारत की ओर से तीसरी शतकीय साझेदारी केवल 8 रन से चूक गई। दीप्ति शर्मा और स्नेहा राणा ने सातवें विकेट के लिए 92 रन जोड़े। दीप्ति शर्मा 60 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। जबकि राणा 30 रन बनाकर नैटली सिवर-ब्रंट की गेंद पर बोल्ड हुई।

लॉरेन बेल को सबसे ज्यादा 2 विकेट

इंग्लैंड महिला टीम की तरफ से लॉरेन बेल सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 15 ओवर में 64 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा केट क्रॉस, सिवर-ब्रंट, शार्लेट डीन और सोफी एक्लेस्टन ने एक-एक विकेट निकाले।

ताजा कहानियां