Search
Close this search box.

IND W vs AUS W DAY 1: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया 219 पर ढेर, भारत 98/1, मंधाना-राणा क्रीज पर

IND W vs AUS W DAY 1: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया 219 पर ढेर, भारत 98/1, मंधाना-राणा क्रीज पर
IND W vs AUS W DAY 1: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया 219 पर ढेर, भारत 98/1, मंधाना-राणा क्रीज पर

IND W vs AUS W Only Test DAY 1: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच एक मात्र टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Women) को 219 के स्कोर पर समटने के बाद टीम इंडिया (India Women) ने स्टंप्स तक 1 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं। वे ऑस्ट्रेलिया से अब 121 रनों से पीछे है।

तीसरे सत्र में भारतीय महिला टीम ने शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का विकेट गंवाया। जेस जॉनासन (Jess Jonassen) की गेंद पर LBW होने के पहले शेफाली ने 40 रनों की पारी खेली। उन्होंने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ 90 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। मंधाना 8 चौके की मदद से 43 रन बनाकर खेल रहीं हैं। उनके साथ क्रीज पर 4 रन बनाकर स्नेह राणा (Sneh Rana) मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया विमेन 219 रन बनाकर ऑलआउट

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम पहली पारी में 219 रन जोड़ ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज फोबे लिचफील्ड पहले ओवर में बिना कोई गेंद खेले रनआउट हो गई। अगले ही ओवर में पूजा वस्त्रकर ने एलिस पेरी (4) को बोल्ड कर दिया। 7 रनों पर ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खो दिए थे।

इसके बाद बेथ मूनी और तालिया मैक्ग्रा ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। इस बार स्नेह राणा ने मैक्ग्रा को आउट कर मेहमानों को बड़ा झटका दिया। तालिया मैक्ग्रा ने 50 रनों की पारी खेल अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया। वहीं ओपनर बेथ मूनी ने 40 रनों की पारी खेली।

कप्तान एलिसा हीली के बल्ले से 38 रन आए। नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए किम गर्थ ने नाबाद 28 रनों की बहुमूल्य योगदान दिया। इसके अलावा जेस जॉनासन ने 19 और एनाबेल सदरलैंड ने 16 रन बनाए।

पूजा वस्त्रकर-स्नेह राणा ने निकाले 7 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को 219 के छोटे स्कोर पर रोकने में पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा का सबसे बड़ा हाथ रहा। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर ने कंगारू टीम के 7 विकेट चटकाए। पूजा ने 16 ओवर में 53 रन देकर 4 विकेट लिए। जबकि ऑफ स्पिनर स्नेह ने 22.4 ओवर में 56 रन के बदले 3 विकेट निकाले।

उधर दीप्ति शर्मा ने भी 2 विकेट अपने नाम किए। जबकि एक विकेट भारतीय टीम को रनआउट के स्वरूप तोहफे में मिला।

ताजा कहानियां