Search
Close this search box.

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया का हिसाब चुकता, भारत को 6 विकेट से किया पस्त, सीरीज 1-1 से बराबर

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया का हिसाब चुकता, भारत को 6 विकेट से किया पस्त, सीरीज 1-1 से बराबर
ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को 6 विकेट से हराया

India Women vs Australia Women 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में इंडिया वूमेन के हाथों मिली 9 विकेट की हार का बदला ले लिया है। नवी मुंबई में खेले गए दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। सीरीज का अंतिम मैच 9 जनवरी को खेला जाएगा।

6 विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया महिला टीम

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 131 रनों के टारगेट को 19 ओवर में 4 विकेट खोने के बाद हासिल किया। एलिस पेरी ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया। 3 चौके और 2 छक्के की मदद से पेरी 21 गेंदों में 34 रनों की पारी खेल कर नॉटआउट रही। पेरी ने फोएबे लिचफ़ील्ड के साथ 20 बॉल में 36 रनों की अजेय साझेदारी की। लिचफ़ील्ड ने 18 रनों की नाबाद पारी खेली।

मेहमानों के लिए जीत की नींव कप्तान एलिसा हीली और बेथ मूनी ने 51 रनों की साझेदारी कर रखी। हीली ने 26 और मूनी ने 20 रन बनाए। इसके बाद तालिया मैक्ग्रा ने 19 की इनिंग खेली।

ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 22 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। श्रेयंका पाटील और पूजा वस्त्रकर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG T20 2024: रोहित कप्तान घोषित, कोहली की भी वापसी, देखें 16 सदस्यीय टीम

भारत महिला ने बनाया 130/8 का स्कोर

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा ने टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया को पहले बैटिंग का न्योता दिया। शुरुआत झटकों के बावजूद भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन तक पहुंचने में सफल रही। दीप्ति शर्मा ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला। उन्होंने छोटी-छोटी लेकिन महत्वपूर्ण साझेदारियां निभाई।

दीप्ति ने ऋचा घोष के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। ये भारतीय पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही। इसके अलावा उन्होंने पूजा वस्त्रकर के साथ छठवें विकेट के लिए 15 और आठवें विकेट के लिए श्रेयंका पाटील के साथ 22 रन जोड़े।

दीप्ति शर्मा 27 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुई। ऋचा घोष ने 19 बॉल में 23 रन बनाए। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के बल्ले से 23 रन निकले। जेमिमाह रोड्रिग्स (13) दहाई के स्कोर तक पहुंचने वाली चौथी बैटर रहीं।

किम गर्थ, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम ने 2-2 सफलताएं हासिल की। एक विकेट एशले गार्डनर को मिला।

ताजा कहानियां