Search
Close this search box.

IND W vs AUS W: सदरलैंड ने छिना मैच, दूसरा वनडे 3 रन से हारा भारत, सीरीज भी हाथ से निकली

IND W vs AUS W: सदरलैंड ने छिना मैच, दूसरा वनडे 3 रन से हारा भारत, सीरीज भी हाथ से निकली
IND W vs AUS W: सदरलैंड ने छिना मैच, दूसरा वनडे 3 रन से हारा भारत, सीरीज भी हाथ से निकली

IND W vs AUS W 2nd ODI: एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) की शानदार गेंदबाजी के बलबूते ऑस्ट्रेलिया महिला ने भारतीय महिला टीम को 3 रन से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

मालूम हो कि पहला मुकाबला 6 विकेट से जीतकर मेहमानों ने 1-0 की बढ़त बनाई थी। अब आखिरी भिड़ंत 2 जनवरी को इसी स्टेडियम में होगी। 3 विकेट और 23 रनों के लिए सदरलैंड प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई।

एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) ने छिना मैच

43.4 ओवर में 5 विकेट पर 218 रन बनाकर भारत की महिला टीम काफी मजबूत स्थिति में थी। ऋचा घोष 96 रन बनाकर मैदान पर जम चुकी थी। यहां से मेजबानों को 38 गेंदों में 41 रन चाहिए थे। अभी भी उनके पास 5 विकेट शेष थे। तभी तेज गेंदबाज एनाबेल सदरलैंड ने धावा बोल दिया।

सदरलैंड ने सबसे पहले ऋचा घोष को 96 के निजी स्कोर पर चलता किया। फिर 2 विकेट और चटकाए। इसके बाद उन्होंने अंतिम ओवर में 16 रन डिफेंड करते हुए ऑस्ट्रेलिया वूमेन को मैच और सीरीज दोनों जीता दी।

6 गेंद में 16 नहीं बना पाया भारत

अंतिम 6 गेंदों में इंडिया वूमेन को मुकाबला जीतने के लिए 16 रन चाहिए थे। एनाबेल सदरलैंड के सामने स्ट्राइक पर दीप्ति शर्मा और नॉन स्ट्राइक पर श्रेयन्का पाटील मौजूद थी। दीप्ति ने चौके के साथ ओवर की शुरुआत की। इसके बाद अगली 4 गेंदों पर 4 रन आए। अंतिम गेंद में अब भारत को 8 रन की जरूरत थी। श्रेयंका ने चौके के साथ ओवर खत्म किया और टीम लक्ष्य से 3 रन दूर रह गई।

भारत की पारी पर एक नजर

भारत महिला टीम के लिए विकेटकीपर बैटर ऋचा घोष ने 96 रनों की पारी खेली। वो वनडे क्रिकेट का पहला शतक पूरा करने से महज 4 रन से चूक गई। जेमिमाह रोड्रिग्स ने 44 और स्मृति मंधाना ने 34 रन रन बनाए। दीप्ति शर्मा 24 रनों की इनिंग खेल नाबाद रहीं।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की तरफ से तेज गेंदबाज एनाबेल सदरलैंड ने 9 ओवर में 47 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम ने 2 शिकार किए। वहीं एशले गार्डनर, अलाना किंग और किम गर्थ को 1-1 विकेट मिला।

फोबे लिचफिल्ड-एलिस पेरी ने लगाई फिफ्टी

टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 258 रन बनाए थे। पहले वनडे में 78 रनों की पारी खेलने वाली फोबे लिचफिल्ड इस बार भी सबसे सफल बल्लेबाज रहीं। 89 बॉल में उनके बल्ले से 63 रन का अर्धशतक निकला। नंबर 3 की बल्लेबाज एलिस पेरी ने 5 चौके की सहायता से 47 गेंदों में 50 रन बनाए।

नौवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरी अलाना किंग ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा तालिया मैक्ग्रा ने 24, एनाबेल सदरलैंड ने 23 और जॉर्जिया वेयरहैम ने 22 रन का योगदान दिया।

दीप्ति शर्मा ने चटकाए 5 विकेट

ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने अपने वनडे करियर में दूसरी बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया। उन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। पूजा वस्त्रकर, श्रेयन्का पाटील और स्नेह राणा को एक-एक विकेट मिला।

ताजा कहानियां