Search
Close this search box.

IND W vs AUS W: लिचफिल्ड-पेरी के दम ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला वनडे, रोड्रिग्स-पूजा की दमदार पारी बेकार

IND W vs AUS W: लिचफिल्ड-पेरी के दम ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला वनडे, रोड्रिग्स-पूजा की दमदार पारी बेकार
IND W vs AUS W: लिचफिल्ड-पेरी के दम ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला वनडे, रोड्रिग्स-पूजा की दमदार पारी बेकार

India Women vs Australia Women 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत को 6 विकेट से हरा दिया है। उन्होंने फोबे लिचफिल्ड और एलिस पेरी की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 283 रनों के टारगेट को 4 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया।

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने 8 विकेट पर 282 रन बनाए थे। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया वूमेन ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया की जीत में लिचफिल्ड और पेरी की शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारत के 283 रनों के लक्ष्य 46.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। कप्तान एलिसा हीली के शून्य पर आउट होने के बाद फोबे लिचफिल्ड और एलिस पेरी ने दूसरे विकेट के लिए 150 बॉल में 148 रन की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के करीब ला दिया।

लिचफिल्ड ने तीसरा और पेरी ने 33वां वनडे अर्धशतक लगाया। लिचफिल्ड ने 89 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। वहीं एलिस पेरी ने 72 गेंदों में 75 रन बनाए। नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरी बेथ मूनी के बल्ले से 42 रन आए। मैच फिनिश करने का काम तालिया मैक्ग्रा ने किया। वे 55 गेंदों में 68 रन बनाकर नॉटआउट रहीं।

भारत महिला की तरफ से रेणुका सिंह, पूजा वस्त्रकर, स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

282 के स्कोर में जेमिमाह रोड्रिग्स-पूजा की फिफ्टी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारत महिला ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 282 रन बोर्ड पर लगाए। जेमिमाह रोड्रिग्स ने 7 चौकों की मदद से 77 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में जेमिमाह का ये पांचवां अर्धशतक है। इसके अलावा पूजा वस्त्रकर ने 46 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेलकर वनडे में चौथी फिफ्टी लगाई।

ओपनिंग बैटर यास्तिका भाटिया के बल्ले से 49 रनों की पारी आई। वहीं ऋचा घोष (21), दीप्ति शर्मा (21) और अमनजोत कौर (20) ने बहुमूल्य पारियां खेलीं।

एशले गार्डनर और जॉर्जिया वेयरहैम ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। डार्सी ब्राउन, मेगन शूट, एनाबेल सदरलैंड और अलाना किंग को एक-एक विकेट मिला।

ताजा कहानियां