Search
Close this search box.

IND vs WI 1st ODI: देखें भारत की संभावित प्लेइंग 11, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6 फरवरी को खेला जाएगा। इस मुकाबले के पहले भारतीय खेमें में कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और नवदीप सैनी और उन प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हैं, जिनकी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

IND vs WI ODI 2022 Team India's Possible Playing XI for 1st ODI
IND vs WI: पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

इन परिस्थितियों में पहले वनडे में टीम इंडिया के कुछ बड़े नाम नदारद दिख सकते हैं। वहीं सबसे बड़ा सवाल उठता है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की गैरहाजिरी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा। बता दें कि वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी। लेकिन उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) दूसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ेंगे। वो रविवार को होने वाले पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

हालांकि ओपनिंग स्लॉट की भरपाई के लिए बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को वनडे टीम में शामिल किया है। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ओपनिंग करते हुए दिख सकती है। मयंक अग्रवाल को अभी तक महज 5 वनडे मैचों में मौका मिला है, जहां उन्होंने 17.20 के मामूली औसत से 86 रन बनाए हैं। 32 रन उनका हाई स्कोर रहा है।

हालांकि मयंक ने ये सभी पांचों वनडे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर बतौर ओपनर खेले हैं। ऐसे में घर पर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है।

मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का स्थान भी पक्का नजर आ रहा है। श्रीलंका दौरे पर शानदार खेल दिखाने के बवाजूद सूर्यकुमार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले 2 वनडे से बाहर बैठना पड़ा था। कोरोना वायरस से संक्रमित खिलाड़ियों के बीच ऑलराउंडर दीपक हूडा (Deepak Hooda) को डेब्यू (ODI Debut) का मौका मिल सकता है। बता दें कि दीपक हूडा ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ अपने आखिरी मैच में शानदार शतक जड़ा था।

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें