IND vs WI: पहले वनडे में ये 11 खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया की जीत पक्की

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। अब भारत 6 फरवरी को अहमदाबाद में पहला वनडे मैच खेलेगा। चोट से वापसी कर रहे रोहित शर्मा पहली बार टीम इंडिया के फुल-टाइम कप्तान होंगे। रोहित की नजरें भारत को साल 2022 की पहली जीत दिलाते हुए 1-0 की बढ़त हासिल करने पर होगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

Team India
टीम इंडिया (साभार: सोशल मीडिया)

रोहित शर्मा और शिखर धवन करेंगे पारी की शुरुआत

साउथ अफ्रीका दौरे पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भी ओपनिंग करने को तैयार होंगे। वहीं रोहित शर्मा भी वापसी कर चुके हैं। ऐसे में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी एक बार फिर ओपनिंग करते हुए दिख सकती है। बाएं-दाएं हाथ का संयोजन भी विपक्ष के गेंदबाजों के लिए परेशानियां पैदा कर सकता है।

मध्यक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली पर

विराट कोहली मध्यक्रम में सबसे मजबूत कड़ी होंगे। नंबर 3 पर उनका प्रदर्शन टीम इंडिया की हार-जीत तय कर सकता है। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का स्थान भी लगभग पक्का है। सूर्यकुमार 4 वनडे में 54.33 की औसत से 163 रन बना चुके हैं। भले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर कोई खास कमाल नहीं कर पाए। बावजूद इसके अय्यर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। नंबर 6 पर केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल सकते हैं।

कुलदीप यादव-युजवेंद्र चहल की जोड़ी कर सकती है वापसी

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी दोबारा नजर आ सकती है। भारतीय पिचों पर दोनों गेंदबाजों ने साथ मिलकर जमकर धमाल मचाया है। वहीं तेज गेंदबाजों की तिकड़ी में शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि दीपक चाहर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में गेंदबाजी के साथ बल्ले से भी कहर बरपाया था। शार्दूल भी ऑलराउंडर के तौर पर उभरे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment