Search
Close this search box.

IND vs WI: भारत ने 3 रन से जीता पहला वनडे, जानिए किसे दिया युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी का श्रेय

IND vs WI: भारत ने 3 रन से जीता पहला वनडे, जानिए किसे दिया युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी का श्रेय
IND vs WI: भारत ने 3 रन से जीता पहला वनडे, जानिए किसे दिया युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी का श्रेय

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है। उन्होंने पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 3 रन से हरा दिया। चोटिल रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अनुपस्थिति में बतौर सीनियर गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पर काफी जिम्मेदारी थी। उन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और भारत की जीत में 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्होंने खतरनाक दिख रहे ब्रेंडन किंग (54) को पवेलियन वापस भेजा। इसके अलावा उन्होंने रोवमन पॉवेल (6) जैसे धुरंधर को सस्ते में आउट किया।

युजवेंद्र चहल ने IPL को दिया शानदार गेंदबाजी का श्रेय

मैच की समाप्ति के बाद युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 50 ओवर के फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी का श्रेय आईपीएल (IPL) को दिया है। उन्होंने बताया कि इस बदलाव के पीछे आईपीएल का अनुभव काफी काम आया है। उन्होंने बताया कि मैच के पहले उनकी भूमिका साफ कर दी गई थी कि उनको 40 ओवर के बाद भी ओवर डालने हैं। उस हिसाब से वे नेट में प्रैक्टिस करते हैं। वेस्टइंडीज के रन चेज को लेकर चहल ने कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने मिडिल ऑर्डर में शानदार बैटिंग की, लेकिन हमें पता था कि एक दो विकेट आ गए तो दवाब उनके (वेस्टइंडीज) ऊपर चला जाएगा।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे

वेस्टइंडीज पर 3 रन की रोमांचक जीत के बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। मैच की बात करे तो भारत ने पहले बैटिंग करते हुए शिखर धवन (97), शुभमन गिल (64) और श्रेयस अय्यर (54) की फिफ्टी की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 305 रन बनाए। काइल मेयर्स ने 75 और ब्रेंडन किंग ने 54 रनों की इनिंग खेली।

अब भारत बनाम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) दूसरा मैच 24 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टोली के पास सीरीज पर कब्जा करने का मौका रहेगा। वहीं मेजबानों के पास सीरीज बचाने का ये आखिरी मौका होगा।

ताजा कहानियां