IND vs SA 3rd T20: तीसरे टी20 से बाहर कोहली और राहुल, इन 3 खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs SA 3rd T20: तीसरे टी20 से बाहर कोहली और राहुल, इन 3 खिलाड़ियों को मिली जगह
IND vs SA 3rd T20: तीसरे टी20 से बाहर कोहली और राहुल, इन 3 खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 3rd T20I) के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium, Indore) में शाम 7:00 बजे से खेला जाना है। 2-0 से सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया की नजरें टी20 वर्ल्ड कप से पहले अंतिम मैच को जीतकर मेहमानों का 3-0 से सफाया करने पर होगी। जबकि साउथ अफ्रीका इस मुकाबले को जीतकर प्रतिष्ठा बचाना चाहेगी।

टॉस

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है।

विराट कोहली और केएल राहुल को आराम

तीसरे और आखिरी टी20 से विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आराम दिया गया है। ये दोनों खिलाड़ी 6 अक्टूबर को बाकी सदस्यों से साथ टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे। केएल राहुल ने इस सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दोनों मैचों में फिफ्टी लगाई थी। तिरुवनंतपुरम में उन्होंने 51 और गुवाहाटी में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। जबकि कोहली के बल्ले से क्रमशः 3 और 49 नाबाद रन आए थे।

श्रेयस अय्यर समेत 3 प्लेयर्स की हुई एंट्री

कोहली और राहुल के बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के लिए श्रेयस अय्यर और उमेश यादव को जगह दी गई है। रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत पारी की शुरुआत करेंगे। इतना ही नहीं भारत की प्लेइंग इलेवन में तीसरा बदलाव भी हुआ है। ये बदलाव अर्शदीप सिंह को लेकर हुआ है। उनको पीठ में थोड़ी समस्या हुई है। अर्शदीप के स्थान पर मोहम्मद सिराज को खिलाया गया है।

इस प्रकार है भारत और साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-XI

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रोसोव, ऐडन मारक्रम, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, केशव महाराज

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment