Search
Close this search box.

IND vs SA 1st Test: पहले दिन भारत 208/8, कगिसो रबाडा ने खोला पंजा, केएल राहुल 70 रन पर नॉटआउट

IND vs SA 1st Test: पहले दिन भारत 208/8, कगिसो रबाडा ने खोला पंजा, केएल राहुल 70 रन पर नॉटआउट
IND vs SA 1st Test: पहले दिन भारत 208/8, कगिसो रबाडा ने खोला पंजा, केएल राहुल 70 रन पर नॉटआउट

India vs South Africa 1st Test, Day 1: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। पहले दिन टीम इंडिया ने पहली पारी में 59 ओवर के खेल में 8 विकेट पर 208 रनों का स्कोर बनाया। बारिश के कारण पहला दिन 31 ओवर पहले ही खत्म कर देना पड़ा।

भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। वे मोहम्मद सिराज के साथ मैदान पर जमे हुए हैं। साउथ अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए।

IND vs SA: पहले दिन भारत 208/8

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करने उतरे। ये जोड़ी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और 13 रन जोड़ कर टूट गई। रोहित महज 5 रन बना सके। इसके बाद यशस्वी जायसवाल 17 रन बनाकर चल दिए। नंबर 3 पर बैटिंग के लिए आए शुभमन गिल भी 2 रन बनाकर जल्दी वापस लौट गए।

इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की और करीब 16 ओवर तक टीम को चौथा झटका नहीं लगने दिया। तभी रबाडा ने अय्यर को क्लीन बोल्ड कर साझेदारी पर विराम लगा दिया। अय्यर ने 31 रन बनाए। इसके बाद रबाडा ने कोहली को भी आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। कोहली के बल्ले से 38 रन आए।

केएल राहुल ने शार्दूल ठाकुर के साथ मिलकर भारतीय पारी की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 43 रन की पार्टनरशिप की। इस जोड़ी का अंत भी रबाडा के हाथों हुआ। ठाकुर ने 24 रन बनाए।

केएल राहुल ने जड़ा 14वां अर्धशतक

भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज केएल राहुल रहे। बतौर विकेटकीपर उन्होंने पहला और टेस्ट जीवन का 14वां अर्धशतक लगाया। नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 105 बॉल में 70 रनों की पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए।

फिलहाल राहुल सिराज के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों खिलाड़ी 9वें विकेट के लिए 17 रन जोड़ चुके हैं। सिराज 10 गेंदों पर बिना कोई रन बनाए खेल रहे हैं।

रबाडा ने झटके 5 विकेट

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने टेस्ट करियर का 14वां फाइव विकेट हॉल किया। उन्होंने कोहली-अय्यर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों समेत 5 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने 17 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट निकाले। वहीं नांद्रे बर्जर ने 50 रन खर्च 2 विकेट निकाले। एक विकेट मार्को जेन्सन ने लिया।

ताजा कहानियां