Search
Close this search box.

Asia Cup 2022: 2 मैच बेंच पर बैठा रहा ये युवा, आते ही झटका कप्तान बाबर आजम का विकेट, देखता रह गया बल्लेबाज

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
Asia Cup 2022: 2 मैच बेंच पर बैठा रहा ये युवा, आते ही झटका कप्तान बाबर आजम का विकेट, देखता रह गया बल्लेबाज
Asia Cup 2022: 2 मैच बेंच पर बैठा रहा ये युवा, आते ही झटका कप्तान बाबर आजम का विकेट, देखता रह गया बल्लेबाज

टीम इंडिया ने पाकिस्तान (Team India vs Pakistan) के खिलाफ एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 (Super 4) मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का बेहतरीन स्कोर बनाया। भारत की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) ने टूर्नामेंट का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए 44 बॉल में 60 रन बनाए। जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 28 रनों की इनिंग खेली।

2 मैच बाद मिला रवि बिश्नोई को मौका

21 वर्षीय दाएं हाथ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) टूर्नामेंट के पिछले दोनों मुकाबलों में बेंच पर बैठे हुए थे। घुटने में चोट के चलते ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और बीमार होने के चलते आवेश खान (Avesh Khan) पाकिस्तान के विरुद्ध इस मैच में नहीं खेले। इन दो गेंदबाजों की अनुपस्थिति में आखिरकार बिश्नोई को खेलने का मौका मिला।

आते ही रवि बिश्नोई ने चटकाया कप्तान बाबर आजम का विकेट

भारत के 181 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए थे। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिन गेंदबाज को आजमाने का फैसला किया। उन्होंने एशिया कप का पहला मैच खेल रहे रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) पर भरोसा जताते हुए गेंद पकड़ाई। बिश्नोई ने भी कैप्टन को निराश नहीं किया और तीसरी ही बॉल पर बाबर आजम (Babar Azam) को चलता कर दिया।

बिश्नोई की गेंद पर मिड-विकेट पर खड़े रोहित ने कैच लपकते हुए बाबर की पारी का अंत किया। आउट होने के पहले उन्होंने 10 गेंदों 14 रन बनाए। हालांकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस वाकये पर विश्वास नहीं हुआ और कुछ देर वहीं खड़े रहे। अंततः नो बॉल चेक करने के बाद उनको पवेलियन की ओर कदम बढ़ाना पड़ा।

इस मैच में बिश्नोई में 4 ओवर में महज 26 रन देकर एक विकेट लिया। उनके आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने आसान स कैच टपका दिया। वरना उनके खाते में 2 सफलताएं होती।

शानदार फॉर्म में है रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज के 3 मैचों में उन्होंने 8 विकेट लिए थे। जबकि आखिरी मुकाबले में उनको 16 रन के बदले 4 विकेट मिले थे। बिश्नोई 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 16 विकेट अब तक ले चुके हैं।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें