Search
Close this search box.

IND vs NZ Semifinal: भारत या न्यूजीलैंड किसने मारी ज्यादा बाजी? देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs NZ Semifinal: भारत या न्यूजीलैंड किसने मारी ज्यादा बाजी? देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड
IND vs NZ Semifinal: भारत या न्यूजीलैंड किसने मारी ज्यादा बाजी? देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs NZ Head to Head Record: वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई की मेजबानी में होगा। बता दें कि भारत इस सीजन में अब तक अजेय रहा है। वहीं लगातार 4 मैच जीतने वाली कीवी टीम का विजय रथ भारत ने ही रोका था। आइए दोनों टीमों का हेड टू रिकॉर्ड जानते हैं।

ऐसा रहा है ओवरऑल रिकॉर्ड

वनडे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हार-जीत के ओवरऑल आंकड़े भारत के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं। दोनों टीमें 117 वनडे में आमने-सामने हुई हैं जिसमें से 59 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते। जबकि कीवी टीम को 50 मैचों में जीत मिली। एक मैच टाई रहा तो वहीं 7 मैच पूरे नहीं हो पाए।

होम ग्राउंड पर भारत के लिए ये नतीजे कहीं ज्यादा बेहतर हो जाते हैं। घर पर भारत ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 39 वनडे में से 30 में जीत हासिल की है। 8 बार उनको हार का सामना करना पड़ा। एक मैच का नतीजा नहीं निकला।

वर्ल्ड कप में हार जीत के आंकड़े

वनडे वर्ल्ड कप में ब्लैककैप्स टीम इंडिया से एक कदम आगे चल रहे हैं। इस दौरान दोनों टीम की टक्कर 9 बार हुई है। 9 में से 5 मैच न्यूजीलैंड ने जीते, वहीं भारत को 4 बार जीत मिली। अब अगर बुधवार को होने वाला मुकाबला भारत जीत लेता है तब हार-जीत का अनुपात 5-5 से बराबर हो जाएगा।

वर्ल्ड कप 2023: किसने मारी बाजी?

इस सीजन भारत और न्यूजीलैंड धर्मशाला में आमने-सामने हुए थे। इस मैच के पहले तक दोनों टीमें अपने चारों मैच जीतकर प्रतियोगिता में अजेय बनी हुई थी। इस मुकाबले में किसी एक टीम का जीत का पहिया थमना तय था।

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बैटिंग की चुनौती दी। मोहम्मद शमी के पंजे (5 विकेट) के आगे कीवी टीम 273 पर ढेर हो गई। विराट कोहली की 95 रन की इनिंग के चलते भारत ने लक्ष्य 4 विकेट और 12 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। 2003 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के विरुद्ध ये भारत की पहली जीत थी।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो