Search
Close this search box.

IND vs NZ 2nd ODI, Stats Review: भारत की एकतरफा जीत में बने 8 बड़े रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने रचा इतिहास

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs NZ 2nd ODI, Stats Review: भारत की एकतरफा जीत में बने 8 बड़े रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने रचा इतिहास
IND vs NZ 2nd ODI, Stats Review: भारत की एकतरफा जीत में बने 8 बड़े रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने रचा इतिहास

IND vs NZ 2nd ODI, Stats Review: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। उन्होंने रायपुर में दूसरा मुकाबला 8 विकेट से एकतरफा जीता। स्कोर की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 108 रन बनाए थे। जवाब में भटट ने 8 विकेट और 179 गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया।

दूसरे वनडे में बने 8 बड़े रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने घर पर लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने लगातार 6 जीत के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। दिसंबर 2019 से अब तक भारत को घर में कोई वनडे सीरीज नहीं हारा है। आखिरी बार वे मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया से हारे थे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। ये न्यूजीलैंड के विरुद्ध होम वेन्यू पर एक पारी में उनका बेस्ट बोलिंग फिगर हैं।

होम ग्राउंड पर शमी ने वनडे में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। घरेलू मैदान पर खेले गए 32 मैचों में अब उनके नाम 52 विकेट हो गए हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs NZ: रोहित का पचासा और शमी की तिकड़ी की बदौलत भारत ने जीती सीरीज, दूसरा वनडे 8 विकेट से हारा न्यूजीलैंड

रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में 48वीं फिफ्टी लगाई। कीवियों के विरुद्ध उनका ये 5वां अर्धशतक है।

रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम वनडे होस्ट करने वाला भारत का 50वां मैदान बना।

मिचेल सेंटनर विराट कोहली को वनडे में सबसे ज्यादा 3 बार आउट करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे संयुक्त खिलाड़ी बन गए हैं। 6 विकेट के साथ टिम साउदी सबसे ऊपर हैं।

न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर पर 5 विकेट गंवाने वाली टीम बन गई है। उन्होंने 15 रनों 5 विकेट खो दिए थे। इसके पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड इंग्लैंड के पास था, जिन्होंने 26 के स्कोर पर उनके 5 विकेट खो दिए थे।

भारत के खिलाफ ये न्यूजीलैंड का तीसरा सबसे छोटा वनडे स्कोर है। इसके पहले न्यूजीलैंड 2016 में विशाखापत्तनम में 79 और 2010 में चेन्नई में 103 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें