Search
Close this search box.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट का हिस्सा थे ये खिलाड़ी, पांचवां टेस्ट आते ही टीम से हो गए गायब!

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट का हिस्सा थे ये खिलाड़ी, पांचवां टेस्ट आते ही टीम से हो गए गायब!
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट का हिस्सा थे ये खिलाड़ी, पांचवें टेस्ट आते ही टीम से हो गायब!

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) 1 जुलाई से बर्मिंगहम (Birmingham) में खेला जाएगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 16 सदस्यीय टीम इस एकमात्र टेस्ट के लिए चुनी गई है। केएल राहुल (KL Rahul) भी इस टीम का हिस्सा थे, लेकिन अनफिट होने के कारण उनको टीम से नाम वापस लेना पड़ा।

बता दें कि टीम इंडिया की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। पिछले चार मैचों से भारत ने 2 टेस्ट जीते और एक टेस्ट गंवाया। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था। इन चारों टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा रहे कुछ खिलाड़ी पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

इस बार रोहित शर्मा होंगे कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ मेनचेस्टर में 10 सितंबर 2021 से होने वाला पांचवां टेस्ट कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था। इसे 1 जुलाई 2022 को रिशेड्यूल्ड किया गया। मैच तो जरूर रिशेड्यूल्ड हो गया, लेकिन इन सब के बीच भारतीय टीम में काफी बदलाव भी हो गए। बता दें कि भारत ने सीरीज के पहले चारों टेस्ट विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेले थे। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) थे। लेकिन इस बार टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए नहीं चुने गए ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में बहुत से फेरबदल हुए हैं। टीम से कई ऐसे नाम गायब हैं जो पहले 4 टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा था। इनमें सबसे बड़ा नाम उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का है। भले ही रहाणे चोट के कारण इस बार इंग्लैंड नहीं जा पाए। लेकिन उनका खराब फॉर्म भी उनको नजरंदाज किए जाने का एक कारण है। रहाणे के अलावा मयंक अग्रवाल, ऋद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, इशान्त शर्मा, अभिमन्यु ईश्वरण, सूर्यकुमार यादव भी इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं।

ताजा कहानियां