HomeIndia vs EnglandIND vs ENG 5th Test: रोहित शर्मा के बिना भारत की प्लेइंग...

IND vs ENG 5th Test: रोहित शर्मा के बिना भारत की प्लेइंग XI, बुमराह की कप्तानी में मयंक-गिल करेंगे ओपनिंग!

IND vs ENG 5th Test: रोहित शर्मा के बिना भारत की प्लेइंग XI, बुमराह की कप्तानी में मयंक-गिल करेंगे ओपनिंग!
IND vs ENG 5th Test: रोहित शर्मा के बिना भारत की प्लेइंग XI, बुमराह की कप्तानी में मयंक-गिल करेंगे ओपनिंग!

1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बाहर होना करीब-करीब तय हो गया है। बुधवार को दोबारा हुई जांच में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैच शुरू होने में महज एक दिन का समय शेष है, ऐसे में वक्त पर उनका रिकवर हो पाना बेहद मुश्किल है। रोहित शर्मा के बैकअप के तौर पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को इंग्लैंड बुलाया गया है। जो रोहित की अनुपस्थिति एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय पारी की शुरुआत करते दिखेंगे। वहीं टीम की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मिलने की पूरी संभावना है।

शुभमन गिल के साथ मयंक अग्रवाल करेंगे पारी की शुरुआत

25 जून को जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) में कोरोना पॉजिटिव आए थे तब मयंक अग्रवाल को भारतीय टेस्ट टीम में जोड़ा गया था। रोहित की रिपोर्ट एक बार फिर पॉजिटिव आने के बाद शुभमन गिल के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करना पक्का हो गया है। बता दें भारत के नियमित ओपनर केएल राहुल पहले ही चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

विराट कोहली पर होगी मध्यक्रम की बड़ी जिम्मेदारी

अजिंक्य रहाणे के सीरीज से बाहर होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) पर मध्यक्रम का अतिरिक्त भार होगा। नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा का आना भी पक्का है। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए खेलते हुए दो दोहरे शतक समेत कुल 4 शतक लगाए थे। नंबर 4 पर कोहली का स्थान पक्का है। उनकी नजरें फॉर्म वापस हासिल करते हुए भारत को सीरीज जीताने पर होगी। बता दें कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। नंबर 5 पर हनुमा विहारी और नंबर 6 विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिखाई दे सकते हैं।

4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतर सकता है भारत

इंग्लैंड की तेज पिचों पर भारत चार तेज गेंदबाज के विकल्प के साथ उतर सकता है। रवींद्र जडेजा टीम के एकमात्र स्पिन विशेषज्ञ हो सकते हैं। हालांकि समय पड़ने पर हनुमा विहारी को बतौर स्पिन गेंदबाज आजमाया जा सकेगा। इस स्थिति में आर अश्विन को इंग्लैंड के विरुद्ध 1 जुलाई से होने वाले एजबेस्टन टेस्ट से बाहर बैठना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम