HomeIndia vs EnglandIND vs ENG: रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ये 3 खिलाड़ी कप्तानी के...

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ये 3 खिलाड़ी कप्तानी के प्रबल दावेदार, नंबर 1 का कप्तान बनना लगभग तय

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ये 3 खिलाड़ी कप्तानी के प्रबल दावेदार, नंबर 1 का कप्तान बनना लगभग तय
IND vs ENG: रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ये 3 खिलाड़ी कप्तानी के प्रबल दावेदार, नंबर 1 का कप्तान बनना लगभग तय

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 1 जुलाई को होने वाले पांचवे टेस्ट से पहले भारतीय खेमें में खलबली मच गई है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना (Covid-19) संक्रमित हो गए हैं। BCCI ने सोशल मीडिया पर संदेश जारी करते हुए बताया कि शनिवार को कराए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) में रोहित की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में होटल में आइसोलेट किए गए हैं।

ऐसे में रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना संदेहजनक लग रहा है। ऐसी स्थति में अगर रोहित पांचवें टेस्ट से बाहर होते हैं, तब उनकी जगह ये 3 खिलाड़ी कप्तान बनाए जा सकते हैं।

3. विराट कोहली

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवें टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) कप्तानी करते दिख सकते हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने अगस्त-सितंबर 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू के चारों टेस्ट कोहली की कप्तानी में ही खेले हैं। लेकिन 10 सितंबर से होने वाला पांचवां टेस्ट कोविड 19 (Covid-19) महामारी के चलते स्थगित कर देना पड़ा था। उसी टेस्ट को अब 1 जुलाई से दोबारा खेला जा रहा है। ऐसे में विराट कोहली अपनी कप्तानी में उस सीरीज को पूरा कर सकते हैं। गौरतलब हो कि कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं।

2. ऋषभ पंत

रोहित शर्मा को आराम देने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का कप्तान केएल राहुल (L Rahul) को बनाया गया था। लेकिन राहुल के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया। पंत की कप्तानी में वो सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी। चूंकि केएल राहुल एक बार फिर भारत की टेस्ट टीम से बाहर हैं। ऐसे में रोहित की जगह पंत लाल गेंद से बतौर कप्तान खेल सकते हैं।

1. जसप्रीत बुमराह

अगर रोहित शर्मा बर्मिंगहम में इंग्लैंड के विरुद्ध 5वें टेस्ट से बाहर होते हैं। तब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वो नाम होगा जिस पर बतौर टेस्ट कप्तान सबसे ज्यादा चर्चा होगी। बुमराह टीम के उपकप्तान भी रह चुके हैं। वो इंग्लैंड के साथ होने वाले पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार हैं।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम