Search
Close this search box.

Asia Cup 2022, IND vs AFG: रोहित शर्मा बाहर, केएल राहुल बने कप्तान, टीम इंडिया ने किए 3 बड़े बदलाव

Asia Cup 2022, IND vs AFG: रोहित शर्मा बाहर, केएल राहुल बने कप्तान, टीम इंडिया ने किए 3 बड़े बदलाव
Asia Cup 2022, IND vs AFG: रोहित शर्मा बाहर, केएल राहुल बने कप्तान, टीम इंडिया ने किए 3 बड़े बदलाव

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच सुपर-4 के पांचवें मैच में मोहम्मद नबी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) टॉस के लिए आए। गौरतलब हो कि दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला औपचारिकता महज है। इस मैच में कोई जीते या हारे टूर्नामेंट में इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) ने एक दूसरे के विरुद्ध एशिया कप में अब तक 2 मैच खेले हैं। जिसमें से एक मैच भारत ने जीता तो वहीं एक मैच टाई हुआ था। वहीं टी20 की बात करे तो भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के विरुद्ध तीनों मैच जीते हैं।

भले ही टी20 में टीम इंडिया का जीत का प्रतिशत 100 का रहा है। बावजूद इसके भारत की टीम अफगानिस्तान को कम आंकने की भूल नहीं करेगी। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने शानदार खेल दिखाया है। ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले जीते थे। जबकि पिछले मैच में छोटा स्कोर बनाने के बावजूद पाकिस्तान को उन्होंने कड़ी चुनौती दी थी।

टीम इंडिया ने किए 3 बड़े बदलाव

अफगानिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 3 बड़े बदलाव किए हैं। कप्तान रोहित शर्मा समेत ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी आज के मैच का हिस्सा नहीं है। इन तीनों खिलाड़ियों के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज दीपक चाहर खेल रहे हैं।

दीपक चाहर को मिला मौका

स्टैन्डबाई प्लेयर्स में शामिल दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने टी20 इंटरनेशनल में वापसी कर ली है। वे करीब 6 महीने से सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर चल रहे थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध कोलकाता में आखिरी टी20 मुकाबला खेला था। हालांकि चोट से उबरने के बाद चाहर ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध वनडे में धमाकेदार वापसी की थी।

तब उन्होंने उन्होंने पहले मैच में 27 रन पर 3 और तीसरे मैच में 75 रन पर 2 विकेट लिए थे। अब अफगानिस्तान के खिलाफ उनसे ऐसे ही शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। आवेश खान बीमार होने के कारण अभी भी वापसी नहीं कर पाए हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन पर एक नजर

केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह