Search
Close this search box.

WTC Points Table: न्यूजीलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, भारत को टॉप-2 से किया बाहर, देखें पॉइंट्स टेबल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) में बड़ा झटका दिया है। बता दें कि न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट मौन्गानुई में खेला गया पहला टेस्ट 281 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ साथ ही न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table 2023-2025) में पहले पायदान पर पहुंच गया है।

प्रोटियाज पर 281 रनों की धमाकेदार जीत के बाद न्यूजीलैंड ने 12 अंक बटोरे। अब 3 टेस्ट मैचों में 2 जीत और 1 हार के बाद न्यूजीलैंड के 24 अंक हो गए हैं। उनके 66.66 प्रतिशत अंक हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर इस हार के चलते साउथ अफ्रीका तीसरे से छठवें स्थान पर फिसल गया है।

WTC Points Table 2023-2025: पॉइंट्स टेबल में इंडिया को बड़ा झटका

न्यूजीलैंड के हाथों साउथ अफ्रीका की हार के बाद भारत डब्ल्यूटीसी अंकतालिका (WTC Points Table) में टॉप-2 स्थान से बाहर हो गया है। इंग्लैंड पर 106 रनों की जीत के बाद भारत ने 52.78 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। लेकिन कीवी टीम ने उनको नंबर 3 पर धकेल दिया है। वहीं पहले पायदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम 55.00 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

न्यूजीलैंड की इस जीत से पाकिस्तान और बांग्लादेश को एक-एक पायदान का फायदा हुआ है। अब बांग्लादेश चौथे (50.00) और पाकिस्तान (36.67) पांचवें स्थान पर आ गया है।

गौरतलब हो कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले दोनों सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन दोनों बार वे चैंपियनशिप बनने से चूक गए। इस बार भारत के लिए फाइनल की रेस कठिन होती जा रही है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें