Search
Close this search box.

ICC T20 World Cup 2024: भारत के सभी लीग मैचों पर एक नजर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत यूएसए और कनाडा एक जून से डलास में करेंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा। इस दौरान 20 टीमों के बीच कुल मिलाकर 40 लीग मुकाबले खेले जाएंगे। 40 में से चार लीग मैच टीम इंडिया खेलेगी। बता दें कि भारत को ग्रुप-ए में रखा गया है।

ग्रुप-ए में भारत के अलावा चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान भी शामिल है। बाकी तीन टीमों में कनाडा, आयरलैंड और यूएसए का नाम है। हर एक ग्रुप में सभी टीम एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेगी। इस प्रकार एक टीम के खाते में चार-चार लीग मैच आएंगे। हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-8 राउंड के लिए क्वालिफ़ाई करेंगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लीग मैचों का पूरा शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के विरुद्ध न्यूयॉर्क में खेलेगी। इसके बाद दूसरा और टूर्नामेंट का महामुकाबला खेला जाएगा। जी हां भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर आयोजित होगा। भारतीय टीम तीसरा मैच इसी मैदान पर मेजबान यूएसए के विरुद्ध 12 जून को खेलेगी। ग्रुप स्टेज के आखिरी और चौथे मैच में टीम इंडिया 15 जून को कनाडा से भिड़ेगी। चारों मैच भारतीय समय के मुताबिक रात आठ बजे से शुरू होंगे।

मैचविरोधीकबकहां
पहला मैच (8वां)भारत vs आयरलैंड5 जूनन्यूयॉर्क
दूसरा मैच (19वां)भारत vs पाकिस्तान9 जूनन्यूयॉर्क
तीसरा मैच (25वां)भारत vs अमेरिका12 जूनन्यूयॉर्क
चौथा मैच (33वां)भारत vs कनाडा15 जूनफ्लॉरिडा

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें