HomeAsia Cupएशिया कप 2022: भारत और पाकिस्तान से भिड़ेगी क्वालिफायर राउंड की विजेता...

एशिया कप 2022: भारत और पाकिस्तान से भिड़ेगी क्वालिफायर राउंड की विजेता टीम, देखें क्वालिफायर का पूरा शेड्यूल

एशिया कप 2022: भारत और पाकिस्तान से भिड़ेगी क्वालिफायर राउंड की विजेता टीम, देखें क्वालिफायर का पूरा शेड्यूल
एशिया कप 2022: भारत और पाकिस्तान से भिड़ेगी क्वालिफायर राउंड की विजेता टीम, देखें क्वालिफायर का पूरा शेड्यूल

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के मुकाबले से 27 अगस्त को दुबई में होगा। टी20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। इन 6 टीमों के बीच फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।

टूर्नामेंट की छठवीं टीम का चुनाव चार टीमों के बीच होने वाले क्वालिफायर राउंड के जरिए होगा। इस राउंड का विजेता भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के साथ ग्रुप ए में तीसरा स्थान हासिल करेगा। गौरतलब हो कि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें शामिल है।

एशिया कप क्वालिफायर 2022 का पूरा शेड्यूल

एशिया कप 2022 के क्वालिफायर (Asia Cup Qualifier 2022) मुकाबले यूएई, कुवैत, सिंगापूर और हांगकांग के बीच 20 अगस्त से ओमान (Oman) के अल अमेरात (Al Amerat) की मेजबानी में खेले जाएंगे। इस दौरान 6 मैच आयोजित होंगे।

पहला मैच- सिंगापूर बनाम हांगकांग, 20 अगस्त, शाम 7:30

दूसरा मैच- यूएई बनाम कुवैत, 21 अगस्त, शाम 7:30

तीसरा मैच- यूएई बनाम सिंगापूर, 22 अगस्त, शाम 7:30

चौथा मैच- कुवैत बनाम हांगकांग, 23 अगस्त, शाम 7:30

पांचवां मैच- सिंगापूर बनाम कुवैत, 24 अगस्त, शाम 5:30

छठवां मैच- हांगकांग बनाम यूएई, 24 अगस्त, शाम 9:30

क्वालिफायर जीतने वाली टीम ग्रुप ए में टीम इंडिया और पाकिस्तान के साथ दो-दो हाथ करेगी। ग्रुप ए में पहला मैच 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (Team India vs Pakistan) के मध्य दुबई में खेला जाएगा। इसके बाद 31 अगस्त को भारतीय टीम और क्वालिफायर विजेता के बीच मुकाबला होगा। ग्रुप ए का आखिरी मैच पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम के बीच 2 सितंबर को होगा। इस ग्रुप में शीर्ष दो स्थानों पर रहने वाली टीमें सुपर 4 के लिए क्वालिफाई करेंगी। एशिया कप 2022 का फाइनल 11 सितंबर को दुबई की मेजबानी में खेला जाएगा।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम