IND vs ZIM 3rd ODI: तीसरे वनडे से सिराज और प्रसिद्ध बाहर, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

IND vs ZIM 3rd ODI: तीसरे वनडे से सिराज और प्रसिद्ध बाहर, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी
IND vs ZIM 3rd ODI: तीसरे वनडे से सिराज और प्रसिद्ध बाहर, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टीम इंडिया (Team India) ने कब्जा कर लिया है। पहला मैच 10 विकेट और दूसरा मैच 5 विकेट से जीतने के बाद वे श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहे हैं। ऐसे में आज केएल (KL Rahul) की कप्तानी वाली भारतीय टीम की मंशा सीरीज क्लीन स्वीप करने की होगी। वहीं रेजिस चकाब्वा (Regis Chakabva) की अगुवाई वाली मेजबान जिम्बाब्वे आखिरी मैच जीतकर व्हाइटवॉश टालने की हरसंभव कोशिश करेगी।

केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया के पास क्लीन का मौका

विज्ञापन

ये दूसरा मौका है जब केएल भारत की वनडे टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इसके पहले उनके नेतृत्व में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 3-0 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। अब राहुल के पास जिम्बाब्वे के विरुद्ध मौजूदा वनडे सीरीज 3-0 से जीतकर उस हार की भरपाई करने का बेहतरीन मौका है।

टॉस

टॉस का सिक्का केएल राहुल के पाले में गिरा है। उन्होंने इस बार पहले बल्लेबाजी चुनी है। बता दें कि इसके पहले दोनों मैचों में टॉस जीतने के बाद राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

दीपक चाहर की वापसी तो आवेश खान को भी मिला मौका

जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीसरे मैच में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ खेल रही है। टीम इंडिया के कैप्टन केएल राहुल ने बताया कि इस मैच के लिए टीम में 2 फेरबदल हुए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जोड़ी को बाहर रखा गया है। इन दोनों खिलाड़ियों के बदले पहले मुकाबले में जीत के नायक दीपक चाहर ने वापसी की है। जबकि आवेश खान को पहली बार इस सीरीज में खेलने का मौका मिल रहा है।

वहीं बैटिंग डिपार्टमेंट बिना किसी बदलाव के जस की तस नजर आ रहा है। माना जा रहा था कि सीरीज जीतने के बाद कुछ भारतीय खिलाड़ी वनडे में डेब्यू करते हुए दिख सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, आवेश खान

विज्ञापन
Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

पिछली सीरीज

ताजा खबरें