शतक जड़ डेविड मिलर ने तोड़ा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने दुनिया के ऐसे नंबर 1 बल्लेबाज

शतक जड़ डेविड मिलर ने तोड़ा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने दुनिया के ऐसे नंबर 1 बल्लेबाज
शतक जड़ डेविड मिलर ने तोड़ा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने दुनिया के ऐसे नंबर 1 बल्लेबाज

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरे टी20 मैच में कुल 458 बने। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 237 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 221 बनाए। उनके लिए डेविड मिलर (David Miller) ने टी20 इंटरनेशनल का दूसरा शतक लगाया। उन्होंने शतक जड़ते हुए एमएस धोनी (MS Dhoni) का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

डेविड मिलर ने तोड़ा एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

विज्ञापन

भारत के खिलाफ गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने 106 रनों की पारी से एमएस धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है। बता दें कि इस मुकाबले के पहले तक टी20 इंटरनेशनल में डेथ ओवर्स में सबसे अधिक रन बनाने का विश्व कीर्तिमान धोनी के पास था। धोनी ने 62 पारियों में 856 रन बनाए थे। अब इस रिकॉर्ड पर मिलर का कब्जा हो गया है। 106 रनों की पारी में उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया और 8 चौके व 7 छक्के लगाए।

डेविड मिलर बने नंबर 1 बल्लेबाज

अब 56 पारियों में 857 रनों के साथ डेविड मिलर डेथ ओवर में महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं 856 रनों के साथ धोनी दूसरे पायदान पर फिसल गए। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक 745 रनों के साथ विराजमान हैं। जबकि नजीबुल्लाह जादरन और मोहम्मद नबी 677 रनों के साथ लिस्ट में पांचवें पायदान पर रहे।

T20I में डेथ ओवर में सबसे ज्यादा रन

डेविड मिलर- 857 रन

एमएस धोनी- 856 रन

शोएब मलिक- 754

नजीबुल्लाह जादरन- 715

मोहम्मद नबी- 677

विज्ञापन
Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

पिछली सीरीज

ताजा खबरें