Search
Close this search box.

CWG 2022: इंग्लैंड की जीत के साथ लीग राउंड खत्म, भारत समेत ये 4 टीम सेमीफाइनल में, देखें फाइनल पॉइंट्स टेबल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
CWG 2022: इंग्लैंड की जीत के साथ लीग राउंड खत्म, भारत समेत ये 4 टीम सेमीफाइनल में, देखें फाइनल पॉइंट्स टेबल
CWG 2022: इंग्लैंड की जीत के साथ लीग राउंड खत्म, भारत समेत ये 4 टीम सेमीफाइनल में, देखें फाइनल पॉइंट्स टेबल

राष्ट्रमंडल खेल (Commonwealth Games) 2022 में गुरुवार की रात खेले गए आखिरी लीग मैच (मैच 12, ग्रुप बी) में इंग्लैंड की महिला टीम (England Women) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Women) को 7 विकेट से परास्त कर दिया। इस मैच के साथ ही टी20 प्रतियोगिता का लीग राउंड भी खत्म हो गया। इसके पहले दोपहर को हुए ग्रुप बी के 11वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका (South Africa Women) ने श्रीलंका (Sri Lanka Women) पर 10 विकेट से जीत हासिल की। इन दोनों मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमें और उनके बीच होने वाले मैचों की तस्वीर भी साफ हो गई है।

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया व भारत और ग्रुप बी से इंग्लैंड vव न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वहीं बाहर होने वाली टीमों में बारबाडोस, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका मौजूद है। अब क्वालिफाई करने वाली इन चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले 6 अगस्त को बर्मिंगहम में खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल दोपहर 3:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) की विमेंस टीम के बीच होगा। वहीं रात 10:30 बजे से होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम इंग्लैंड (India vs England) के साथ दो-दो हाथ करेगी। दोनों मैचों की विजेता टीम 7 अगस्त को बर्मिंगहम में फाइनल खेलेगी।

फाइनल पॉइंट्स टेबल में टीमों का हाल

लीग राउंड के बाद पॉइंट्स टेबल पर नजर डाले तो ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टॉप किया है। उन्होंने अपने तीनों मैच जीतकर 6 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर कब्जा किया। इसके बाद 3 में से 2 मैच जीतने वाली टीम इंडिया दूसरे नंबर पर रही। उनके खाते में कुल 4 अंक जुड़े। एक मैच जीतकर 2 अंकों वाली बारबाडोस की टीम तीसरे स्थान पर रही। पाकिस्तान विमेंस टीम को बिना किसी जीत के खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। वे चौथे पायदान पर रहे।

ग्रुप बी में सभी 3 मैच जीतने वाली इंग्लैंड की महिला टीम ने 6 अंकों के साथ पहला स्थान अपने नाम किया। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम रही जो 4 अंक लेकर दूसरे पायदान रही। साउथ अफ्रीका ने 2 पॉइंट्स के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं बिना किसी जीत के साथ श्रीलंका की टीम नंबर 4 रही।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें