Search
Close this search box.

IND vs ENG Semi-Final: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को रौंदकर बनाई फाइनल में जगह, मंधाना-स्नेह का धमाल

IND vs ENG Semi-Final: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को रौंदकर बनाई फाइनल में जगह, मंधाना-स्नेह का धमाल
IND vs ENG Semi-Final: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को रौंदकर बनाई फाइनल में जगह, मंधाना-स्नेह का धमाल

पहले स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की दमदार बल्लेबाजी और फिर स्नेह राणा (Sneh Rana) की कमाल गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games) के फाइनल में जगह बना ली है। भारत (India Women) ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England Womens) को 4 रनों से हरा दिया है।

इस यादगार जीत की बदौलत टीम इंडिया ने 7 अगस्त को बर्मिंगहम में होने वाले फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वे स्वर्ण पदक से अब केवल एक कदम दूर रह गए हैं। बता दें कि इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए भारत ने 165 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन इंग्लैंड विमेंस 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई और फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

4 रनों से चूक गई इंग्लैंड की महिला टीम

इंग्लैंड की महिला टीम फाइनल में जगह पक्की करने से महज 4 रनों से चूक गई। 165 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट के बदले 160 रन बनाए। अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन बनाने थे। लेकिन स्नेह राणा ने अंतिम ओवर में एक विकेट निकालते हुए केवल 9 रन दिए और मैच टीम इंडिया ने 4 रन से जीत लिया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान नैटली सीवर ने सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। उनके अलावा डैनी वायट ने 35 और एमी जोन्स ने 31 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो आखिरी ओवर में 14 रन डिफेंड करने वाली स्नेह राणा ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं एक सफलता दीप्ति शर्मा को मिली।

मंधाना की फिफ्टी के दम पर भारत ने बनाए 5 विकेट पर 164 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की महिला टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने टी20 इंटरनेशनल का 16वां अर्धशतक लगाते हुए 32 गेंदों में 61 रनों की इनिंग खेली। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए। मंधाना ने शेफाली वर्मा के साथ 47 गेंदों में 76 रनों की ओपनिंग पार्टरशिप की। शेफाली ने 15 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए दूसरी सबसे सफल बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स रहीं जिन्होंने 31 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। वे अंत तक नाबाद रहीं। उन्होंने दीप्ति शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 38 बॉल में 53 रन जोड़े। दीप्ति के बल्ले से 22 और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से 20 रनों की पारी आई। इंग्लैंड की तरफ से फ्रेया केंप ने 22 रन 2 विकेट हासिल किए। जबकि कैथरीन ब्रंट और नैटली सीवर को एक-एक विकेट मिला।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो