Search
Close this search box.

IND vs WI 1ST ODI: पहले वनडे में रवींद्र जडेजा खेलेंगे या नहीं? कप्तान शिखर धवन ने दिया ये जवाब

IND vs WI 1ST ODI: पहले वनडे में रवींद्र जडेजा खेलेंगे या नहीं? कप्तान शिखर धवन ने दिया ये जवाब
IND vs WI 1ST ODI: पहले वनडे में रवींद्र जडेजा खेलेंगे या नहीं? कप्तान शिखर धवन ने दिया ये जवाब

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 1ST ODI) के बीच पहला वनडे शुक्रवार, 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाना है। मैच के एक दिन पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल हो गए हैं। उनको घुटने में परेशानी है। चोट की गंभीरता पता करने के लिए मेडिकल टीम की सलाह ली जा रही है। ऐसे में जडेजा के पहले वनडे में खेलने पर संशय बरकरार है।

रवींद्र जडेजा पर कप्तान शिखर धवन का अपडेट

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बारे में जब टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जडेजा को थोड़ी परेशानी है। हम नहीं जानते कि वे पहला वनडे खेलने के लिए तैयार है या नहीं। आगे उन्होंने कहा कि टीम में मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा हैं। हमारे पास तेज गेंदबाजों की बेहतरीन यूनिट है। इसके अलावा टीम में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल जैसे स्पिन गेंदबाज हैं। दीपक हुड्डा भी ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। कुल मिलाकर हमारे पास शानदार गेंदबाजी विभाग है, और मुझे यकीन है कि ये मैदान पर काफी प्रभावशाली होंगे।

रिस्क नहीं लेना चाहेगा भारत

कैरेबियन दौरे पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद पांच टी20 मैच भी खेलने हैं। ऐसे में जडेजा को पूरी वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है। ताकि वे टी20 श्रृंखला के लिए फिट हो सकें। बता दें कि रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को पहले ही वनडे श्रृंखला में आराम दिया गया है। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में धवन को कप्तान और जडेजा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

गौरतलब हो कि धवन दूसरी बार वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। इसके पहले मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनको श्रीलंका दौरे पर टीम का कप्तान बनाया गया था। तब भारतीय टीम ने उनकी अगुवाई में वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। हालांकि टी20 सीरीज 1-2 से गंवानी पड़ी थी।

ताजा कहानियां