Search
Close this search box.

एशिया कप 2022: भुवनेश्वर ने रचा इतिहास, हार्दिक-पठान को पछाड़ बनाए 3 बड़े रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
एशिया कप 2022: भुवनेश्वर ने रचा इतिहास, हार्दिक-पठान को पछाड़ बनाए 3 बड़े रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1
एशिया कप 2022: भुवनेश्वर ने रचा इतिहास, हार्दिक-पठान को पछाड़ बनाए 3 बड़े रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

टीम इंडिया (Team India) ने एशिया कप (Asia Cup) 2022 के दूसरे लीग मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से पटखनी दी। रोमांच के चरम तक पहुंचने वाले इस मैच को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने छक्का मारकर खत्म किया। हार्दिक को 3 विकेट और 33 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हार्दिक के अलावा रवींद्र जडेजा, विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार ने भी भारत की इस ऐतिहासिक जीत में बड़ा योगदान दिया।

भारत के स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कमाल की गेंदबाजी की और 26 रन देकर 4 पाकिस्तानी प्लेयर्स को ड्रेसिंग रूम रवाना किया। उन्होंने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) जैसे बड़े खिलाड़ी का भी शिकार किया। बता दें कि इस मैच के पहले तक बाबर पिछली 17 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 15 फिफ्टी प्लस स्कोर बना चुके थे। इन 4 विकेट के दम पर भुवनेश्वर ने अपनी रिकॉर्ड बुक में 3 रिकॉर्ड और जोड़ लिए।

भुवनेश्वर ने कुमार ने नाम किए 3 बड़े रिकॉर्ड

1. भुवनेश्वर कुमार के 26 रन पर 4 विकेट पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय गेंदबाज के सबसे बेहतरीन आंकड़े है। इसके पहले ये रिकॉर्ड हार्दिक पांड्या के नाम पर था। पांड्या ने 2016 के एशिया कप में पाकिस्तान के विरुद्ध 8 रन खर्च 3 विकेट झटके थे। T20I में पाकिस्तान के खिलाफ बेस्ट गेंदबाजी आंकड़े

भुवनेश्वर कुमार- 4/26

हार्दिक पांड्या- 3/8

इरफान पठान- 3/16

2. टी20I में पाकिस्तान के विरुद्ध भुवनेश्वर एक पारी में 4 विकेट झटकने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इसके पहले तक कोई भी भारतीय इस कारनामे को नहीं कर पाया था। हार्दिक पांड्या, इरफान पठान, लक्ष्मीपति बालाजी, रुद्रप्रताप सिंह और अशोक डिंडा ने एक पारी में सर्वाधिक 3 विकेट लिए हैं।

3. भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भुवी के नाम 5 मैचों में 9 विकेट हो गए हैं। जबकि हार्दिक के नाम 7 और इरफान पठान के नाम 6 विकेट दर्ज हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20I विकेट

भुवनेश्वर कुमार- 9 विकेट, 5 पारी

हार्दिक पांड्या- 7 विकेट, 3 पारी

इरफान पठान- 6 विकेट, 3 पारी

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें