Search
Close this search box.

IND v ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ शिखर धवन से छिन गई वनडे टीम की कप्तानी, केएल राहुल बने नए कप्तान

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND v ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ शिखर धवन से छिन गई वनडे टीम की कप्तानी, केएल राहुल बने नए कप्तान
IND v ZIM ODI 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ शिखर धवन से छिन गई वनडे टीम की कप्तानी, केएल राहुल बने नए कप्तान

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के दौरे पर 18 अगस्त से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे के लिए भारतीय टीम (Team India) में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। जी हां ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भी जिम्बाब्वे के खिलाफ इस वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम ने राहुल को भारत बनाम जिम्बाब्वे वनडे सीरीज (IND vs ZIM ODI Series 2022) के लिए हरी झंडी दिखा दी है।

इसी के साथ केएल राहुल बतौर कप्तान भारत की वनडे टीम में शामिल हो गए हैं। वहीं राहुल को कप्तानी मिलने के बाद शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को उपकप्तान बनाया गया है।

आईपीएल के बाद से ही बाहर हैं केएल राहुल

केएल राहुल ने फरवरी 2022 से कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेली है। जबकि नवंबर 2021 से वे टी20 अंतरराष्ट्रीय से बाहर हैं। इसके पहले राहुल आखिरी बार आईपीएल (IPL 2022) के एलिमिनेटर में खेलते दिखे थे। इसके बाद वे ग्रॉइन इंजरी (Groin Injury) के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे।

तभी सर्जरी के चलते केएल राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे से भी बाहर हो गए हैं। सफल सर्जरी और फिटनेस हासिल करने के बाद वे पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की उड़ान भरने वाले थे, तभी कोविड-19 से पॉजिटिव होने के बाद उनको इस सीरीज भी बाहर होना पड़ा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की अपडेटेड वनडे टीम

गौरतलब हो कि बीसीसीआई ने इसके पहले जिम्बाब्वे के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। लेकिन राहुल के जुड़ते ही अब भारतीय स्क्वाड 16 खिलाड़ियों का हो गया है।

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

बता दे कि टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के साथ तीन वनडे मैच खेलने हैं। पहला वनडे 18 अगस्त, दूसरा वनडे 20 अगस्त और तीसरा वनडे 22 अगस्त को खेला जाएगा। तीनों मैच हरारे क्लब स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें