Search
Close this search box.

BAN vs ZIM: अंतिम गेंद पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया, टॉप-2 में बनाई जगह

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
BAN vs ZIM: अंतिम गेंद पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया, टॉप-2 में बनाई जगह
BAN vs ZIM: अंतिम गेंद पर बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया, टॉप-2 में बनाई जगह

ब्रिस्बेन में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के 28वें मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हरा दिया है। 151 रनों के जवाब में जिम्बाब्वे 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। पहले नंबर पर भारत का कब्जा है।

3 रन से हारा जिम्बाब्वे

पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करने करने वाली जिम्बाब्वे को बांग्लादेश से 3 रनों से हार झेलनी पड़ी। 151 रनों का टारगेट पूरा करने उतरी जिम्बाब्वे को आखिरी गेंद पर 4 रन चाहिए थे। लेकिन वे लक्ष्य पूरा करने से चूक गए।

पहले तो तस्कीन अहमद ने वेस्ली माधेवेरे और फिर कप्तान क्रेग एरविन को सस्ते में निपटाया। इसके बाद मुस्ताफिजुर रहमान ने मिल्टन शुम्बा और सिकंदर रजा को आउट कर जिम्बाब्वे की कमर तोड़ दी।

सीन विलियम्स ने रेजिस चकाब्वा और रयान बर्ल के साथ स्थिति संभालने की भरपूर की कोशिश। लेकिन विलियम्स के रन आउट होते ही जिम्बाब्वे के हार पर मुहर लग गई।विलियम्स ने 42 बॉल में 64 रन बनाए। वहीं चकाब्वा ने 15 और बर्ल ने 27 रनों की नाबाद पारी खेली।

तस्कीन अहमद ने 4 ओवर में 19 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जबकि मुस्ताफिजुर रहमान और मोसादेक हुसैन ने दो-दो विकेट लिए।

बांग्लादेश की पारी

सलामी बल्लेबाज नजमुल शेंटों की 55 गेंदों में 71 रनों की हाफ सेंचुरी के चलते बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रनों का स्कोर बना पाई। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में ये उनका पहला अर्धशतक है। 29 रन बनाने वाले अफिफ हुसैन बांग्लादेश के दूसरे सबसे बल्लेबाज रहे। जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 23 रन बनाए।

जिम्बाब्वे के लिए रिचर्ड नगारवा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने सबसे अधिक दो-दो विकेट लिए। जबकि एक-एक विकेट सिकंदर रजा और सीन विलियम्स के खाते में आया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें