HomeICC RankingsICC T20I Rankings: 5वें टी20 में सूर्यकुमार को बाहर बैठना पड़ा भारी,...

ICC T20I Rankings: 5वें टी20 में सूर्यकुमार को बाहर बैठना पड़ा भारी, नंबर 1 बनने से चूके, बाबर की बादशाहत कायम

ICC T20I Rankings: 5वें टी20 में सूर्यकुमार को बाहर बैठना पड़ा भारी, नंबर 1 बनने से चूके, बाबर की बादशाहत कायम
ICC T20I Rankings: 5वें टी20 में सूर्यकुमार को बाहर बैठना पड़ा भारी, नंबर 1 बनने से चूके, बाबर की बादशाहत कायम

आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग (Latest ICC T20I Rankings) जारी कर दी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 818 पॉइंट्स के साथ टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। जबकि 805 अंक लेकर टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दूसरे पायदान पर कायम हैं। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को रैंकिंग में फायदा हुआ है। जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है।

आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ा महंगा

सूर्यकुमार यादव का वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 में न खेलने का फायदा बाबर आजम को मिला है। बता दें कि पहले 3 मैचों के बाद जारी की गई रैंकिंग में सूर्यकुमार बाबर के बेहद नजदीक आ गए थे। तब दोनों खिलाड़ियों के बीच केवल 2 पॉइंट्स का फर्क रह गया था। लेकिन पांचवें मैच में सूर्यकुमार के बाहर बैठने के बाद अब ये अंतर बढ़ कर 13 पॉइंट्स का हो गया है। अगर सूर्यकुमार पांचवां टी20 खेलते और अच्छे रन बना देते तो वे पाकिस्तान के बाबर आजम को पीछे छोड़कर टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज बन जाते। फिलहाल उनको दूसरे पायदान पर ही संतोष करना पड़ेगा।

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को मिला फायदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में चौथे मैच में 44 रनों की पारी के दम पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 7 पायदान की छलांग लगाकर 59वें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा पांचवें टी20 में 64 रनों का अर्धशतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर 6 स्थान के फायदे के बाद 19वें नंबर पर आ गए हैं। साउथ अफ्रीका के रीजा हेंडरिक्स ने 2 पायदान की बढ़त के साथ 13वां स्थान हासिल किया।

गेंदबाजों की बात करे तो फ्लोरिडा में कैरेबियन टीम के खिलाफ अंतिम मुकाबले में 4 विकेट लेकर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 50 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। वे 481 अंकों के साथ 44वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं चौथे टी20 में खाली हाथ रहे भुवनेश्वर कुमार एक स्थान नीचे फिसल कर नौवें नंबर पर आ गए हैं।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम