Search
Close this search box.

91 रन पर आउट हुए बाबर आजम, लगातार 9वीं वनडे सीरीज में शतक लगाने से चूके, बना गए अनचाहा रिकॉर्ड

91 रन पर आउट हुए बाबर आजम, लगातार 9वीं वनडे सीरीज में शतक लगाने से चूके, बना गए अनचाहा रिकॉर्ड
91 रन पर आउट हुए बाबर आजम, लगातार 9वीं वनडे सीरीज में शतक लगाने से चूके, बना गए अनचाहा रिकॉर्ड

नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ तीसरे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वनडे करियर का 18वां शतक लगाने से 9 रन से चूक गए। वे 125 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 91 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनको ऑफ स्पिन गेंदबाज आर्यन दत्त (Aryan Dutt) ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। इसी के साथ 91 रनों की ये पारी बाबर की 22वीं फिफ्टी बन कर रह गई।

लगातार 9वीं वनडे सीरीज में शतक लगाने से चूके बाबर आजम

रॉटरडैम में तीसरे वनडे में बाबर आजम के बल्ले से एक और शतक तय नजर आ रहा था। जब बाबर अपने शतक से 9 रन दूर थे, तभी वे आउट हो गए। इसी के साथ उनके लगातार 8 वनडे सीरीज में शतक लगाने का सिलसिला भी टूट गया। इसके पहले खेली गई सभी 8 वनडे सीरीज/टूर्नामेंट में बाबर आजम ने कम से कम एक शतक लगाया था। इस श्रृंखला के पहले उन्होंने 8 सीरीज में 9 शतक लगाने का कमाल किया था। लेकिन नीदरलैंड के विरुद्ध बाबर इस सीरीज में सैकड़ा जमाने से चूक गए।

बाबर ने शतकों का ये सिलसला 2019 के इंग्लैंड दौरे पर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 समेत कुल 8 एकदिवसीय श्रृंखलाओं में शतक जमाया। उनके बल्ले से पिछला वनडे शतक वेस्टइंडीज के विरुद्ध आया था। तब मुल्तान में पहले मुकाबले में उन्होंने 103 रनों का शतक जड़ा था।

बाबर ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम नौवीं बार नाइंटीज में आउट हुए। इसी के साथ वे सबसे ज्यादा 90s में आउट के मामले में मोहम्मद यूसुफ को पछाड़ कर दूसरे पायदान पर आ गए हैं। इस मैच के पहले तक वे 8 बार नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले मोहम्मद यूसुफ के स्थान साझा कर रहे थे। इस अनचाही लिस्ट में इंजमाम-उल-हक (12) पहले पायदान पर हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नर्वस नाइंटीज

इंजमाम-उल-हक- 12

बाबर आजम- 9

मोहम्मद यूसुफ- 8

मिस्बाह-उल-हक, जहीर अब्बास- 7

जावेद मियांदाद- 6

बाबर के 91 रनों के दम पर पाकिस्तान ने बनाए 206 रन

नीदरलैंड के विरुद्ध तीसरे मैच में पाकिस्तान की टीम 206 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उनके लिए कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 91 रन बनाए। बाकी के खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। इसके बाद मोहम्मद नवाज ने 27, फखर जमान ने 26 और आग़ा सलमान ने 24 रनों की पारी खेली। नीदरलैंड के तेज गेंदबाज बास डिलिडे ने 9 ओवर 50 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए। वहीं विवियन किंगमा को 2 सफलताएं हाथ लगी।

ताजा कहानियां