Search
Close this search box.

AUS vs PAK 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI का ऐलान, नाथन लियॉन की वापसी

AUS vs PAK 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI का ऐलान, नाथन लियॉन की वापसी
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम (फोटो- BCCI)

Australia Playing XI Revealed: पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। इस दौरे पर पाकिस्तान को कंगारू टीम के साथ 3 टेस्ट खेलने हैं। तीनों मैच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2025 का हिस्सा होंगे। पहला टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से खेला जाएगा।

इस टेस्ट के लिए पैट कमिन्स (Pat Cummins) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI का ऐलान हो गया है। उपकप्तानी ट्रेविस हेड (Travis Head) को सौंपी गई है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI में एक बदलाव

ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के विरुद्ध एशेज सीरीज में खेला था। द ओवल में आयोजित पांचवें टेस्ट की उस प्लेइंग इलेवन में शामिल ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी इस बार जगह बनाने में नाकामयाब रहे।

उनके स्थान पर नाथन लियॉन की वापसी हुई है। इस एक बदलाव को छोड़ पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 समान है।

AUS vs PAK: पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत करेंगे। मध्यक्रम में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड नजर आएंगे। नंबर 6 पर ऑलराउंडर मिचेल मार्श और नंबर 7 पर विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी खेलेंगे।

नाथन लियॉन के कंधों पर स्पिन की जिम्मेदारी होगी। वहीं तेज गेंदबाजी का विभाग पैट कमिन्स, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड संभालेंगे। मिचेल मार्श चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका में होंगे।

IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिन्स (कप्तान), नाथन लियॉन, जोश हेजलवुड

ताजा कहानियां