Search
Close this search box.

IND vs PAK: विराट कोहली के निशाने पर टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के स्पेशल क्लब में होंगे शामिल

IND vs PAK: विराट कोहली के निशाने पर टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के स्पेशल क्लब में होंगे शामिल
IND vs PAK: विराट कोहली के निशाने पर टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के स्पेशल क्लब में होंगे शामिल

टीम इंडिया और पाकिस्तान (IND vs PAK) एशिया कप 2022 में रविवार, 4 सितंबर को दोबारा आमने-सामने होंगे। मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहेगी। विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म में लौटना भारतीय टीम (Team India) के लिए राहत की बात है। अगर कोहली का बल्ला फिर चलता है तो वे ना केवल भारत की जीत सुनिश्चित करेंगे बल्कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में बड़ा मुकाम भी पा लेंगे।

छक्कों का शतक लगाने से 3 कदम दूर विराट कोहली

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाले महासंग्राम में बल्ले से कमाल दिखाने को बेताब होंगे। अगर विराट इस मुकाबले में 3 छक्के लगा देते हैं वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 छक्के पूरे कर लेंगे। रनमशीन कोहली ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय और विश्व के दसवें खिलाड़ी होंगे। भारत के लिए रोहित शर्मा ही अब तक इस कारनामे को कर पाए हैं।

101 टी20I मैचों में कोहली 3402 रनों के साथ-साथ 97 छक्के लगा चुके हैं। इसके अलावा उनके नाम 31 अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं दूसरी तरफ अपने टी20 करियर में रोहित ने 134 मैचों में 165 छक्के जड़ दिए हैं। इस दौरान उन्होंने 3520 रनों के अलावा 4 शतक व 27 अर्धशतक मारे हैं।

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय केएल राहुल हैं। राहुल ने 58 मैचों में 75 छक्के लगाए हैं। इसके बाद एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले युवराज सिंह 74 सिक्स के साथ चौथे पायदान पर हैं। इसके बाद 58 छक्के लगाने वाले सुरेश रैना का नाम आता है।

ओवरऑल लिस्ट की बात करे तो 172 छक्कों के साथ न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल रिकॉर्ड लिस्ट में शीर्ष पर हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा- 165

विराट कोहली- 97

केएल राहुल- 75

युवराज सिंह- 74

सुरेश रैना- 58

बता दें कि एशिया कप के इस सीजन में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 35 और हांगकांग के खिलाफ 59 रनों की पारी खेल फॉर्म में वापसी कर ली है। वे इस फॉर्म को आगे भी बरकरार रखते हुए टीम की जीत में बड़ा योगदान देना चाहेंगे।