IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कैप्टन रोहित करेंगे 2 बड़े बदलाव!, रवींद्र जडेजा की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कैप्टन रोहित करेंगे 2 बड़े बदलाव!, रवींद्र जडेजा की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी
IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कैप्टन रोहित करेंगे 2 बड़े बदलाव!, रवींद्र जडेजा की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगे। इस मैच को जीत कर टीम इंडिया एशिया कप में पाकिस्तानियों के विरुद्ध लगातार पांचवीं जीत हासिल करने उतरेगी। इस महामुकाबले को जीतने के लिए कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम में कुछ बदलाव करते हुए नजर आ सकते हैं।

रवींद्र जडेजा की जगह आर अश्विन की वापसी संभव

गौरतलब हो कि दाएं घुटने में चोट के कारण भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण एशिया कप के 15वें संस्करण से बाहर हो गए हैं। स्क्वाड में जडेजा को स्टैन्डबाई प्लेयर अक्षर पटेल ने रिप्लेस किया है। हालांकि अक्षर पटेल को आते ही पाकिस्तान के खिलाफ मौका मिलने की संभावना कम है। वैसे भी अक्षर ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है।

ऐसे में जडेजा की जगह दो मैचों में बाहर बैठने ऑलराउंडर आर अश्विन खेल सकते हैं। अश्विन ने पाकिस्तान के विरुद्ध 5 टी20I मैचों में 3 विकेट झटके हैं। अश्विन अनुभव के मामले में भी अक्षर पर भारी पड़ते हैं।

हार्दिक पांड्या की वापसी तय

पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले से मैच जिताऊ प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को हांगकांग के खिलाफ आराम दिया गया था। याद दिला दें कि उस मुकाबले में उन्होंने 3 विकेट चटकाने के बाद 17 बॉल में 33 रनों की पारी खेल भारत को जीत का स्वाद चखाया था। वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे।

अब एक बार फिर भारत को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ महत्वपूर्ण मुकाबला रविवार को खेलना है। ऐसे में हार्दिक पांड्या की वापसी तय है। पांड्या के वापस आने पर ऋषभ पंत को वापस बेंच पर जाना पड़ सकता है।

IND vs PAK महामुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment