Search
Close this search box.

IND vs HK: एशिया कप में हांगकांग से टीम इंडिया का अगला मुकाबला, एक बदलाव के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

IND vs HK: एशिया कप में हांगकांग से टीम इंडिया का अगला मुकाबला, एक बदलाव के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा
IND vs HK: एशिया कप में हांगकांग से टीम इंडिया का अगला मुकाबला, एक बदलाव के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला हांगकांग (IND vs HK) से है। ये टूर्नामेंट का चौथा मैच है, जो 31 अगस्त को शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को हराकर एशिया कप का आगाज जीत से किया है। उन्होंने दुबई में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी।

अब भारतीय टीम हांगकांग को हराकर सुपर 4 में जगह पक्की करने के लिए उतरेगी। भले ही भारत का मुकाबला एक कमजोर टीम से है। लेकिन रोहित की सेना इस मुकाबले को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। हालांकि हांगकांग के खिलाफ होने वाले इस मैच में टीम इंडिया एक बदलाव जरूर कर सकती है।

हांगकांग के खिलाफ एक बदलाव की गुंजाइश

ग्रुप ए में हांगकांग से होने वाले मैच के लिए भारतीय बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की संभावना बेहद कम है। हालांकि गेंदबाजी डिपार्टमेंट में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि दुबई में पिछले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 147 के स्कोर पर धराशायी किया था। तब सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे।

भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक पांड्या ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और आवेश खान ने 1 विकेट लेकर पाकिस्तानी पारी सस्ते में निपटाई थी। लेकिन युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को एक भी सफलता नहीं मिली थी। गेंद से साधारण रहने वाले जडेजा ने भारत की जीत में बल्ले से योगदान दिया था। लेकिन चहल गेंदबाज के तौर पर नाकाम रहे थे।

अब भारतीय टीम को अगला मैच एक बार फिर दुबई में खेलना है। ऐसे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा चहल की जगह बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि हुड्डा इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। वे बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी करते हैं। आयरलैंड के खिलाफ शतक जड़कर हुड्डा टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बने थे।

IND vs HK मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

ताजा कहानियां